Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

एयरस्ट्राइक के वक्त हुआ बच्चे का जन्म, सैनिक परिवार में मां-बाप ने नाम रखा ‘मिराज सिंह’

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः देश पर हुए कायरतापूर्ण पुलवामा हमले का भारतीय वायुसेना ने बालाकोट पर आतंकी ठिकानों को तबाह करके बदला ले लिया। इससे पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई है। लोग जश्न मना रहे हैं, मिठाइयां बांट रहे हैं। लोगों की खुशी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राजस्थान में एयरस्ट्राइक के दौरान एक सैनिक के परिवार में बच्चे का नाम हुआ। इस बच्चे का नाम परिवार के लोगों ने मिराज सिंह रख दिया है।

परिवार के कई लोग सेना में..

बताया जाता है कि राजस्थान के नागौर जिले के डाबड़ा गांव के रहने वाले महावीर सिंह की पत्नी सोनम ने एक बेटे को जन्म दिया है। बेटे का जन्म ठीक उसी समय हुआ जब भारतीय वायु सेना के मिराज विमान पाकिस्तान की जमीन पर बम बरसा रहे थे। पुलवामा शहीदों का बदला लेने को हुई इस कार्रवाई से खुश इस परिवार ने बच्चे का नाम मिराज सिंह राठौड़ रखा है। बताते हैं कि इस परिवार के ज्यादातर लोग सेना में हैं।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः सिर्फ 21 मिनट में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में स्थित आतंकी कैंप किए तबाह

बच्चे के ताऊ भूपेंद्र सिंह एयरफोर्स में हैं और इस वक्त नैनीताल एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात हैं। वहीं उसके एक दूसरे ताऊ एसएस राठौड़ भी भारतीय सेना के रिटायर्ड जवान हैं। बताते चलें कि पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जमकर बमबारी करते हुए 300 आतंकियों को मार गिराया है। वायु सेना के 12 मिराज (2000) विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर बमबारी की है।