Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

अब बीजेपी के सहयोगी दल के नेता नरेश गुजराल ने भी कहा, अगली सरकार गठबंधन की होगी..

सांसद नरेश गुजराल।

समरनीति न्यूज, डेस्कः बीजेपी के कई नेताओं ने ऐसा अंदेशा जताया है कि इस चुनाव में बीजेपी बहुमत से पीछे रह सकती है। ऐसा ही अंदेशा भाजपा की सहयोगी दल अकाली दल बादल के नेता नरेश गुजराल ने जताया है। लोकसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान होना बाकी है। राज्य सभा सदस्य नरेश गुजराल ने कहा, ‘भाजपा पूर्ण बहुमत से पीछे रह सकती है, लेकिन एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) को बहुमत मिल सकता है। भाजपा के सभी सहयोगियों को उनकी सीटों के हिसाब से केंद्रीय मंत्रिमंडल में सच्चा प्रतिनिधित्व मिल सकता है और एनडीए केंद्र में स्थिर सरकार दे सकता है।

कहा, यह अनुमान लगाने वाला मैैं अकेला नहीं  

गुजराल ने यह भी कहा, ‘यह अनुमान लगाने वाला मैं अकेला नहीं हूं। भाजपा के वरिष्ठ नेता राम माधव ने भी कहा है कि उनकी पार्टी पूर्ण बहुमत से दूर सकती है। मालूम हो लोक सभा में बहुमत के लिए 543 में 272 सीटों का आंकड़ा जरूरी है। ध्यान रखने की बात यह भी है कि इससे पहले एनडीए की एक अन्य सहयोगी पार्टी शिवसेना भी अनुमान जता चुकी है कि भाजपा इस बार बहुमत से पीछे रह सकती है।

ये भी पढ़ेंः सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, दोबारा पीएम नहीं बन सकेंगे मोदी अगर..

विपक्ष के दिग्गज नेताओं में से एक एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) प्रमुख शरद पवार ने भी यही अनुमान लगाया था। उनके मुताबिक भाजपा सबसे बड़ी पार्टी तो बन सकती है लेकिन उसे बहुमत मिलने की संभावना कम है। इसके अलावा खुद भाजपा के नेता भी घूमा-फिराकर यह बात कह चुके हैं, भले ही वह अपनी बात को बाद में नए सिरे से कहते सुने गए हों।

ये भी पढ़ेंः ‘फूट डालो-राज करो’ की नीति वाले प्रधानमंत्री मोदी तोड़ना चाहते हैं गठबंधन-मायावती