Sunday, October 20सही समय पर सच्ची खबर...

सियासत की पिच पर आप की आतिशि ‘गुगली’ में उलझे क्रिकेट के गंभीर..

गौतम गंभीर।

प्रीति सिंह, पॅालीटिकल डेस्कः क्रिकेट की पिच पर वर्षों बैटिंग करने वाले गौतम गंभीर को राजनीति की पिच समझ नहीं आ रही। वह सियासी दांव-पेंच में उलझ गए हैं। भाजपा के टिकट पर पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ रहे गंभीर काआम आदमी पार्टी की आतिशी मर्लेना के साथ पर्चा युद्ध चरम पर पहुंच गया है। आतिशी मर्लेना के आरोपों को खारिज करते हुए गौतम गंभीर ने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल और अन्य नेताओं को मानहानि का नोटिस भेजा है। साथ में यह भी कहा है, ‘उन्हें पता नहीं था कि अरविंद केजरीवाल इतने नीचे गिर सकते हैं।

आप की आतिशी से दिल्ली में चुनावी जंग लड़ रहे हैं गौतम 

खबरों के मुताबिक गौतम गंभीर ने उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों को खारिज किया है। यह भी कहा है कि अगर उन पर लगाए गए आरोप साबित हो जाएं तो वे अपनी उम्मीदवारी छोड़ देंगे। गंभीर ने कहा, ‘मैं एक ऐसे परिवार से आता हूं जहां औरतों की इज्जत की जाती है। इसीलिए जो भी हुआ उसकी मैं निंदा करता हूं।

ये भी पढ़ेंः मैच फिक्सिंग में प्रतिबंधित रहे अजरुद्दीन को सम्मान पर गौतम गंभीर ने बीसीसीआई को लगाई लताड़

उन्होंने ट्वीट भी किया. इसमें लिखा, ‘एक महिला, वह भी आपकी (केजरीवाल की) सहयोगी, के सम्मान को इस तरह दांव पर लगाने की वज़ह से मैं आप से नफरत करता हूं। यह सब किसलिए? सिर्फ चुनाव जीतने के लिए? मुख्यमंत्री जी आपके दिमाग में भरी गंदगी को साफ करने के लिए आपको अपनी ही झाड़ू (आप का चुनाव चिह्न) की जरूरत है।

क्या है मामला

गौरतलब है कि आतिश मर्लेना के खिलाफ पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में आपत्तिजनक पर्चे बंटवाए जाने की खबर सामने आई है। मर्लेना और आप नेताओं का आरोप है कि यह सब गौतम गंभीर और उनकी पार्टी- भाजपा ने कराया है। इसके लिए आप ने गंभीर और भाजपा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने की बात कही है। जवाब में गंभीर ने आप नेताओं (अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और आतिशी मर्लेना) के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः अब बीजेपी की पिच पर राजनीति के चौक्के-छक्के मारेंगे गौतम गंभीर..