Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

दागी कांडा से समर्थन पर घिरी भाजपा, विपक्ष के साथ-साथ उमा भी नाराज

BJP clamored for support from tainted MLA Gopal Kanda in Haryana

समरनीति न्यूज, डेस्कः हरियाणा में सरकार बनाने की जुगत में जुटी भाजपा दागी विधायक गोपाल कांडा से समर्थन लेने को लेकर बुरी तरह से घिर गई है। जहां विपक्षी दलों ने भाजपा को कटघरे में खड़ा किया है तो वहीं पार्टी की कद्दावर नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भी सार्वजनिक रूप से नाराजगी जाहिर की है। बताते चलें कि गोपाल कांडा हरियाणा का वही विधायक है जिसके ऊपर अपनी एयर लाइन्स की महिला कर्मचारी गीतिका शर्मा के यौन शोषणा का आरोप है और मामला इस वक्त अदालत में विचाराधीन है। बताते चलें कि 23 साल की गीतिका शर्मा की लाश अशोक विहार में अपने घर में लटकी हुई मिली थी।

लड़की ने सुसाइड नोट में ठहराया था कांडा को जिम्मेदार

गीतिका ने अपने सुसाइड नोट में गोपाल कांडा और उसकी कंपनी में काम करने वाली महिला कर्मचारी अरुणा चड्ढा को खुद की मौत का जिम्मेदार ठहराया था। उस वक्त गोपाल कांडा को हरियाणा के गृह राज्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इतना ही नहीं कुछ साल बाद गीतिका की मां अनुराधा शर्मा ने भी आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने भी अपने सुसाइड नोट में अपनी बेटी की मौत का जिम्मेदार गोपाल कांडा और अरुणा चड्ढा को ठहराया था और न्याय न मिलने पर आत्महत्या की बात लिखी थी।

मात्र 602 वोटों से चुनाव जीता है निर्दलीय विधायक कांडा

अब गोपाल कांडा इसी मामले में जमानत पर है। इसके अलावा वर्ष 2016 में गोपाल कांडा और उसके भाई गोविंद कांडा के खिलाफ अवैध संपत्ति के आरोप लगे थे। इसके अलावा कांडा के खिलाफ धोखाधड़ी, साजिश जैसे आपराधिक मुकदमें भी दर्ज हैं। अब विधायक का चुनाव लड़ने वाला गोपाल कांडा सिरसा से सिर्फ 602 वोटों से जीता है। जीतने के साथ ही उसने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से जाकर मुलाकात की। बीजेपी को समर्थन के लिए छह विधायकों की जरूरत है, ऐसे में निर्दलीय दागी विधायक गोपाल कांडा भी उनमें से एक है। इसी मामले को लेकर विपक्षी भाजपा पर जबरदस्त हमले कर रहा है।

उमा भारती ने कहा, सिर्फ अच्छे लोगों को साथ ले पार्टी

वहीं भाजपा की फायर ब्रांड नेता एवं मध्‍य प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री मंत्री उमा भारती ने गोपाल कांडा के साथ आने पर ऐतराज जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए अपनी ही पार्टी से कहा है कि अपने साथ साफ-सुथरे लोगों को रखे। उमा भारती ने कहा है कि अगर गोपाल कांडा वही व्यक्ति है जिसकी वजह से पहले एक लड़की ने आत्महत्या की और बाद में न्याय न मिलने पर उसकी मां ने भी जान दी थी और अभी मामला कोर्ट में विचाराधीन है। यह व्यक्ति जमानत पर बाहर है तो यही कहना है कि चुनाव जीतने से वह आरोपों से बरी नहीं हो गया है। हालांकि कोर्ट फैसला करेगा कि वह दोषी है या नहीं। वहीं कांग्रेस समेत अन्य दलों ने भी कांडा से समर्थन पर भाजपा को घेरा है।

ये भी पढ़ेंः प्रयागराज में हाईप्रोफाइल योग आश्रम के संस्थापक योग गुरू पर बेटी ने लगाया रेप का आरोप