Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंडः बालू माफियाओं के अवैध खनन के हाईटैक गौरखधंधे का भंडाफोड़, लैपटाप-प्रिंटर, हथियारों के साथ गुर्गे गिरफ्तार

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में चल रहे अवैध खनन के गौरखधंधे की बातें आखिरकार सच साबित हुईं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने गुरुवार रात बड़े पैमाने पर छापेमारी करते हुए नरैनी थाना क्षेत्र दो जगहों कार्रवाई की। इस दौरान जाली रवन्ने जारी करने का भी भंडाफोड़ किया। पुलिस ने जाली रवन्ने, लैपटाप, कई तमंचे, कारतूस और बाइकों के साथ पोकलैंड मशीनें और ट्रक जब्त किए हैं। वहीं छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें ट्रक चालक भी शामिल हैं।

जाली रवन्ने और गुंडई के बल पर बड़ा कारनामा    

बताया जाता है कि नरैनी थाना क्षेत्र में मानपुर बरसड़ा गांव अवैध रूप से गुंडई के बल पर खेतों के बीच से रास्ता बनाकर पोकलैंड मशीनों से बालू माफिया केन नदी के किनारे अवैध खदान चला रहे थे।

प्रतिकात्मक फोटो।

माफिया और उनके गुर्गे नदी के उसपर मध्यप्रदेश के रामनेई गांव तथा यूपी के रामपुर बरसड़ा गांव में वाकयदा अवैध ई-रवन्ने जारी करते थे। माफिया और उनके गुर्गे गुंडई के बल पर रवन्ने जारी करके बालू की निकासी कर रहे थे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में खुलेआम एनजीटी के नियम-कायदों की उड़ रहीं धज्जियां, जलधारा रोककर मशीनों से हो रहा अवैध खनन  

इतना ही नहीं इस बालू को अवैध रूप से ओवरलोडिंग के जरिये बाहर भेज रहे थे। पुलिस ने वहां छापा मारकर जाली ई-रवन्ना जारी करने में प्रयुक्त होने वाले दो लैपटाप, एक प्रिंटर, इंटरनेट कनेक्टिविटी डिवाइस बरामद की है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

हथियार, कारतूस और नगदी के साथ बाइकें भी बरामद हुईं  

इसके साथ ही मौके से 70 हजार नगद के साथ दो तमंचे, कारतूस और बिना नंबर की 3 बाइकें 2 नंबर प्लेट वाली बाइकें भी बरामद की हैं। इसके साथ ही 2 पोकलैंड मशीनें समेत अन्य सामान भी बरामद किया।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बालू माफिया के गुंडों का भरे चौराहे पर खूनी खेल, मामूली बात पर तमंचे-डंडे लेकर दो पर टूट पड़े

पुलिस का कहना है कि यह गौरखधंधा एमपी के सरपंच रामपाल साहू और बांदा के अतर्रा के पियूष बाजपेई द्वारा मिलकर किया जा रहा था। पुलिस ने कंप्यूटर आपरेटर चुन्नू त्रिवेदी, छोटू शुक्ला, सौरभ गुप्ता तथा अवैध बालू के ओवरलोड ट्रक चालकों राजकुमार, दिलीप कुमार तथा लल्लू सिंह को गिरफ्तार किया है। इन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। पुलिस इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है।