Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

दिल्ली में हिंसा के बाद यूपी में अलर्ट, इन जिलों में भेजा गया फोर्स

CAA on alert after UP violence in Delhi additional force deployed
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ भड़की हिंसा को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अलर्ट हो गई है। यूपी के संवेदनशील शहरों के साथ-साथ राजधानी दिल्ली से लगने वाले शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। राजधानी से कई पुलिस अधिकारियों को भेजते हुए स्थिति पर नजर रखी जा रही है। एहतियात के तौर पर संवेदनशील जिलों में पीएसी तैनात कर दी गई है। बताते चलें कि सीएए को लेकर यूपी में पहले भी हिंसा हो चुकी है। यहां कई जिलों में स्थिति संवेदनशील बनी है। ऐसे में दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद सरकार ने सुरक्षा के एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

लखनऊ-कानपुर और पश्चिमी यूपी पर पैनी नजर

यूपी में राजधानी लखनऊ के साथ-साथ कानपुर तथा पश्चिमी यूपी के बागपत, मेरठ और अलीगढ़ जैसे जिलों में हिंसा हो चुकी है। इतना ही नहीं कई जिलों में प्रदर्शन अब भी हो रहे हैं। ऐसे में यूपी की योगी सरकार ने दिल्ली सीमा से सटे नोएडा, गाजियाबाद और बागपत तथा बुलंदशहर के साथ ही अलीगढ़ और मुजफ्फरनगर तथा संभल जैसे जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी है।

ये भी पढ़ेंः पांच खनिज अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश, भ्रष्टाचार के हैं गंभीर आरोप

इस मामले में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेशचंद्र अवस्थी का कहना है कि यूपी में सभी जिलों में शांति है। फिर भी एहतियात बरती जा रही है। कई जगह वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा गया है। यह अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ ही स्थिति पर पूरी नजर रखेंगे। बताया कि कई जिलों में अतिरिक्त फोर्स के रूप में पीएसी भेजी गई है। उधर, लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि घंटाघर समेत कुछ इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थिति सामान्य है।

ये भी पढ़ेंः चलती बस में छेड़खानी से तंग छात्रा का मुख्यमंत्री योगी को ट्वीट, आधा घंटे में बस से दो शोहदे गिरफ्तार