Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

अलीगढ़ः CAA के विरोध में फिर बेकाबू प्रदर्शनकारी, पत्थराव-आंसू गैस के बाद इंटरनेट बंद

CAA Protest Stones-arson over police in Aligarh, shut down internet after lathicharge

समरनीति न्यूज, डेस्कः सीएए यानी नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर रविवार को अलीगढ़ में कुछ लोगों ने उस वक्त फिर माहौल बिगाड़ दिया, जब सीएए के समर्थन और विरोध करने वाले आमने-सामने आ गए। एक पक्ष के लोगों ने जहां सीएए के समर्थन में पोस्टर चिपकाए, वहीं दूसरे पक्ष द्वारा विरोध में प्रदर्शन किया गया। इसके बाद विरोध कर रहे लोगों ने पुलिस पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए। जवाब में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठियां भी पटकीं। बाद में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई।

कोतवाली के सामने धरने पर बैठ गईं थीं मुस्लिम महिलाएं

इतना ही नहीं सीएए के विरोध में अलीगढ़ शहर कोतवाली के बाहर महिलाएं धरने पर बैठ गईं। पुलिस और प्रशासन ने जब इनको हटाने का प्रयास किया तो कुछ लोगों ने पत्थराव शुरू कर दिया। पुलिस पर जलती हुई चीजें भी फेंकी।

CAA Protest Stones-arson over police in Aligarh, shut down internet after lathicharge

स्थिति संभालने के लिए पुलिस को करना पड़ा हल्का बल प्रयोग

स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए आंसू गैस के गोले भी छोड़े। इस दौरान फायरिंग में एक युवक को गोली भी लगने की बात कही जा रही है। पथराव में पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने कोतवाली के बाहर से सभी को हटा दिया। बाद में आसपास बाजार बंद हो गया। अलीगढ़ के डीएम सीबी सिंह ने तनाव के मद्देनजर आज शाम से 24 घंटे के लिए इंटरनेट पर रोक लगा दी है। बताया जा रहा है कि ऊपरकोट मोहल्ले में विरोध-प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को एएमयू की छात्राओं ने भड़काया। इसके बाद अचानक कोतवाल की गाड़ी पर हमला हुआ और बवाल शुरू हो गया। इस दौरान कुछ लोगों ने पथराव करते हुए आगजनी भी की। मौके पर तनाव बना है, लेकिन स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में बताई जा रही है।

ये भी पढ़ेंः सीएएः लखनऊ में मुनव्वर राणा की दो बेटियों समेत 150 पर मुकदमा, सख्त एक्शन की तैयारी

ये भी पढ़ेंः कानपुर में फिर तनाव, हजारों मुस्लिम महिलाएं-पुरुष सड़कों पर, धरना खत्म कराने पहुंचा था फोर्स