Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी, आज झांसी तो कल बांदा

cm yogi bundelkhand tour for two days Jhanshi and Banda
सीएम योगी आदित्यनाथ।

समरनीति न्यूज, बांदाः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय बुंदेलखंड दौरा आज से शुरू हो रहा है। आज सीएम योगी शनिवार अपराह्न 2 बजे झांसी पहुंच रहे हैं। अपने दौरे के दौरान सीएम योगी दो दिन तक बुंदेलखंड में ही रहेंगे। इस दौरान वे विकास योजनाओं की समीक्षा करने के साथ ही कई योजनाओं का लोकार्पण और स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे। बताया जाता है कि इस साल में मुख्यमंत्री योगी का यह तीसरा झांसी का दौरा है। इससे पहले वह फरवरी में एक सप्ताह के भीतर दो बार झांसी पहुंच चुके हैं।

आज पहुंच रहे हैं झांसी

सीएम योगी के दौरे को बुंदेलखंड के सियासी किले पर भाजपा के फोकस के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि इससे पहले बुंदेलखंड पर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का कब्जा रहा है। यह पहला मौका है जब भाजपा बुंदेलखंड पर पूरी तरह से काबिज है। ऐसे में सीएम योगी के बुंदेलखंड दौरे यह बताते हैं कि पार्टी पूरी तरह से इस भू-भाग पर जमे रहने में कोई गुंजाइश नहीं छोड़ना चाहती है। इसके बाद 8 दिसंबर यानि रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुंदेलखंड के बांदा जिले का दौरा करेंगे।

रविवार को आएंगे बांदा

जिलाधिकारी बांदा हीरालाल ने बताया है कि तय कार्यक्रम के अनुसार 12.30 बजे हेलीकाप्टर से मुख्यमंत्री योगी कृषि विश्व विद्यालय (बांदा) पहुंचेंगे। जिलाधिकारी ने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने कार्यालयों की साफ-सफाई करा लें, क्योंकि सीएम किसी भी दफ्तर का आकस्मिक निरीक्षण कर सकते हैं। बताया जाता है कि इस दौरान सीएम योगी जिले में बने पशु आश्रय केंद्रों का खासतौर पर निरीक्षण करेंगे। फिर बाद अधिकारियों के साथ मंडलीय कार्यों की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिलाधिकारी की सर्किट हाउस सभागार में हुई इस बैठक में विकास, शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः सीएम का डंडाः चित्रकूट के CMO व CMS दोनों नपे, बांदा के दो डाक्टर भेजे गए चित्रकूट

ये भी पढ़ेंः कानपुर में सीएम योगी ने रखी मेट्रो की आधार शिला, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर बोले..