Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में रविवार को फूटा कोरोना का बड़ा बम, 100 पाॅजिटिव केस मिले

Corona exploded in UP on Sunday, 100 positive cases found

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में पिछले कुछ घंटों में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसकी बड़ी वजह यह भी है कि लाकडाउन-5 में मिली छूट का शायद लोग गलत फायदा उठा रहे हैं और बेपरवाही के साथ घूम रहे हैं। रविवार को आई रिपोर्ट में किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट में कुल 72 पॉजिटिव मामले मिले हैं। इनमें 14 मामले अकेले राजधानी के हैं, जबकि मुरादाबाद के 12, संभव और हरदोई के 10-10, रामनगरी अयोध्या के 9 व 3 कन्नौज तथा 2-2 शाहजहांपुर और उन्नाव के शामिल हैं। वहीं कौशांबी, पीलीभीत और मिर्जापुर के एक-एक मामले शामिल हैं। इसके साथ ही संबंधित जिलों के अधिकारियों ने एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

बिजनौर में 7, हमीरपुर में 2 पाॅजिटिव मिले

इसके साथ ही बिजनौर के 7 और बुंदेलखंड के हमीरपुर में भी दो पाॅजिटिव लोग मिले हैं। इस तरह यूपी में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 10185 पर पहुंच गई है। हालांकि, अबतक इनमें से 5908 मामले ठीक हो चुके हैं और 268 की मौत हो चुकी है। वहीं प्रदेश में इस वक्त कुल एक्टिव यानी 58 फीसद मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 268 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में अब एक्टिव केस 3999 हो चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः योग दिवस से पहले इंस्टाग्राम पर छाई ‘Nude योगा गर्ल’ की Photos

बताया जाता है कि बिजनौर जिले में 7 कोरोना मरीज मिले हैं। जिले में कुल संक्रमितों लोगों की संख्या 155 पहुंच गई है। इनमें से 67 ठीक हुए हैं और दो की मौत हो चुकी है। जिले में 86 केस सक्रिय हालत में हैं। इसी तरह हमीरपुर में सरीला तहसील के वीरा गांव में पति-पत्नी कि रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आई है। जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 13 बताई जा रही है। वहीं एक्टिव केस 10 हैं। बाकी 3 मरीज ठीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः कोरोना ब्लास्टः कानपुर में 20, चित्रकूट में 11 और उन्नाव में मां-बेटे पाॅजिटिव मिले