Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में कोरोना पाॅजिटिव और संदिग्ध की मौत से हड़कंप

Corruption of death of corona positive and suspect in Kanpur

समरनीति न्यूज, कानपुरः कानपुर के हैलट अस्पताल के न्यूरो साइंस सेंटर के कोविड-19 आईसीयू में भर्ती कराए गए कोरोना संदिग्ध युवक की आज मंगलवार को मौत हो गई। उसकी मौत के बाद पता चला कि वह कोरोना पाजिटिव था। लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई से आई उस युवक की कोरोना सैंपुल रिपोर्ट पाजिटिव आई। रिपोर्ट आते ही वहां हड़कंप मच गया। बताते हैं कि यह युवक कर्नलगंज का रहने वाला था। उसका दो दिन पहले चुन्नीगंज के एक निजी अस्पताल में उसका इलाज हुआ था। वहां से शुक्रवार को उसे हैलट के कोविड-19 में भर्ती किया गया था।

मौत के बाद आई कोरोना की जांच रिपोर्ट

हैलट अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक प्रो आरके मौर्या का कहना है कि कर्नलगंज के युवक की रिपोर्ट आज सुबह ही पाॅजिटिव आई है। बताते हैं कि यह युवक तबलीगी जमात के सदस्यों से कर्नलगंज की मस्जिद में मिला था। बताते हैं कि हैलट की मेडिकल टीम की देखरेख में सोमवार रात को उसे कोरोना प्रोटोकाल के तहत बकरमंडी कब्रिस्तान में दफनाया गया था। अब उस निजी अस्पताल को सेनेटाइज किए जाने के साथ ही वहां मौजूद लोगों के सैंपुल लेने के निर्देश दिए गए हैं।

एक और संदिग्ध की मौत, रिपोर्ट का इंतजार

उधर, मंगलवार तड़के सुबह एक और कोरोना संदिग्ध की इलाज के दौरान मौत हो गई है। इस संदिग्ध मरीज का हैलट के कोविड-19 अस्पताल में इलाज चल रहा था। बताते चलें कि कानपुर के ग्वालटोली निवासी 50 साल के शख्स को गंभीर हालत में परिवार के लोगों ने सोमवार शाम को हैलट में भर्ती कराया था।

ये भी पढ़ेंः बांदा से बड़ी खबरः दूसरे जमाती की तीसरी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई, शिव गांव सील, पुलिस तैनात

बताते हैं कि बुजुर्ग को बुखार था और उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। बाद में उनको हैलट के कोविड-19 अस्पताल भेज दिया गया था। प्रमुख अधीक्षक प्रोफेसर आरके मौर्या ने बताया है कि गंभीर मरीज आया था। मंगलवार को उसकी मौत हो गई। बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार भैरोघाट के विद्युत शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार किया गया है।

ये भी पढ़ेंः यूपी की बड़ी खबरः कोरोना संदिग्ध क्वारंटाइन सेंटर की 7वीं मंजिल से कूदा, मौत