Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

आजम खां, पत्नी और बेटे समेत जेल भेजे गए, अदालत में 2 मार्च को सुनवाई

Court sent Rampur SP MP Azam Khan with wife and son to jail

समरनीति न्यूज, डेस्कः समाजवादी पार्टी के बड़े नेता आजम खां के लिए आज का दिन काफी अहम साबित हुआ। अदालत ने सांसद आजम खां और उनकी पत्नी विधायक तजीन फात्मा तथा विधायक बेटा अब्दुल्ला आजम तीनों को बुधवार को जेल भेज दिया। तीनों को 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। आजम खां के बेटे अब्दुल्ला के फर्जी जन्म प्रमाणपत्र के मामले में बार-बार सम्मन के बावजूद आजम और उनका परिवार अदालत में हाजिर नहीं हो रहा था। इस मामले में अदालत ने गैरजमानती वारंट जारी था। इसके बाद बुधवार को आजम खान परिवार के साथ कोर्ट पहुंचे और पत्नी और बेटे के साथ आत्मसमर्पण किया। कोर्ट ने तीनों को न्यायिक अभिरक्षा में 2 मार्च तक के लिए जेल भेज दिया। मामले में अगली सुनवाई अब 2 मार्च को होनी है।

गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद पहुंचे थे कोर्ट

बताते चलें कि रामपुर की एमपी/एमएलए स्पेशल कोर्ट ने मंगलवार को तीनों के खिलाफ कुर्की वारंट और गैरजमानती वारंट जारी किया था। मुकदमा भाजपा नेता आकाश सक्सेना की ओर से दर्ज हुआ था। आजम पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे अब्दुल्ला के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए। इनमें से एक जन्म प्रमाणपत्र रामपुर तो दूसरा लखनऊ से बनवाया गया था। इसी मामले में अदालत सुनवाई कर रही थी। भाजपा नेता की ओर से आजम और उनकी पत्नी को भी नामजद आरोपी बनाया गया है।

ये भी पढ़ेंः सपा सांसद आजम खां भू-माफिया घोषित, एक सप्ताह में जमीन कब्जाने के 13 मुकदमें..

आरोप है कि दोनों ने फर्जी शपथ पत्र लगवाए थे। बताते चलें कि अदालत की ओर से इस मामले में पहले आजम के खिलाफ कुर्की के नोटिस जारी हुए। उनके मुहल्ले में मुनादी कराई गई, डुग्गी पिटवाई गई थी। इस सबके बावजूद आजम हाजिर नहीं हुए। बाद में कोर्ट ने गैरजमानती वारंट जारी करते हुए कुर्की के आदेश दिए तो आजम खां ने आज परिवार के साथ सरेंडर कर दिया। बताया जा रहा है कि बुधवार को एमपी/एमएलए कोर्ट में सांसद आजम, पत्नी व बेटे से जुड़े 14 मामलों पर सुनवाई हुई। दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में सुनवाई 2 मार्च को होगी। तबतक तीनों जेल में रहेंगे।

ये भी पढ़ेंः आजम खान ने दिया जयाप्रदा पर भद्दा बयान, सियासी हलके में मचा भूचाल, महिला आयोग भी सख्त..