Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

आयोग की चौतरफा आलोचना, बंगाल में प्रचार पर 20 घंटे पहले रोक लगाने के फैसले पर विपक्ष हमलावर

समरनीति न्यूज, डेस्कः एक बार फिर विपक्ष के निशाने पर चुनाव आयोग है। चुनाव शुरु होने के बाद से आए दिन आयोग अपने फैसलों की वजह से विपक्ष के निशाने पर रहा है। और अब जब चुनाव अंतिम चरण में पहुंच गया है तो एक बार फिर विपक्षी दल आयोग के कामकाज पर विपक्ष ने ऊंगली उठाई है। दरअसल बंगाल में 14 मई को हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए आयोग ने वहां चुनाव प्रचार पर निर्धारित समय से एक दिन पहले रोक लगा दी है। आयोग के इस फैसले की विपक्षी दल आलोचना कर रहे हैं।

मायावती ने कहा सुबह से क्यों नहीं लगाई रोक  

लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण का मतदान 19 मई को है। पश्चिम बंगाल में 9 सीटों पर चुनाव है। इन सीटों पर 17 मई को शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थमना था लेकिन हिंसा के मद्देनजर आयोग ने बुधवार को आदेश जारी कर इन सभी सीटों पर 16 मई की रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी। चुनाव आयोग के इस फैसले को पक्षपातपूर्ण बताते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि ‘गुरुवार को पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो रैलियां हैं।

ये भी पढ़ेंः चुनाव आयोग ने राजीव गांधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर वन’ कहने वाले बयान पर भी पीएम मोदी को दी क्लीन चिट

उनकी रैलियां ठीक से हो जाएं इसीलिए आयोग ने गुरुवार रात दस बजे से चुनाव प्रचार प्रतिबंधित किया है। अगर वह वाकई निष्पक्ष है तो उसने गुरुवार सुबह से चुनाव प्रचार प्रतिबंधित क्यों नहीं किया? वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी कहा, ‘चुनाव आयोग ने अपनी विश्वसनीयता पर खुद ही प्रश्नचिह्न लगा दिया है। ऐसा लग रहा है जैसे वह भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय से आदेश ले रहा है और उसी के मुताबिक काम कर रहा है। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने भी आयोग के फैसले को ‘अनैतिक’ बताया है।

ये भी पढ़ेंः मायावती ने कहा- पीएम मोदी ने सियासी फायदे के लिए पत्नी को छोड़ा, अब उनको देखकर घबराती हैं महिलाएं