Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

अजीबो-गरीबः सीआरपीएफ जवान ने एक मंडप पर दो महिलाओं के साथ लिए सात फेरे, ऐसी है वजह..

समरनीति न्यूज, डेस्कः देश के छत्तीसगढ़ राज्य में हुए एक घटनाक्रम ने सबको हैरानी में डाल दिया। दरअसल, जशपुर के बघडोल गांव में एक व्यक्ति ने एक ही मंडप पर पत्नी और प्रेमिका दोनों के साथ शादियां करते हुए फेरे लिए। यह व्यक्ति सीआरपीएफ का जवान है और एक उसकी पत्नी थी तो दूसरी उसकी आंगनबाड़ी कार्यकत्री प्रेमिका।

सीआरपीएफ जवान है दूल्हा 

बताते हैं कि अनिल पखरा नाम का सीआरपीएफ जवान की पोस्टिंग इस वक्त वाराणसी में है और वह जशपुर गांव का रहने वाला है। बताते हैं कि 4 साल पहले अनिल की शादी पास के गांव की रहने वाली एक युवती से हुई थी और उनके कोई संतान नहीं थी। इसी बीच उनको गांव में काम करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्री से प्यार हो गया। इसके बाद दोनों एक होना चाहते थे।

इसलिए किया ऐसा

बताया जा रहा है कि नियम के मुताबिक सरकारी कर्मचारी शादीशुदा रहते दूसरी शादी नहीं कर सकता है। इसपर उसकी नौकरी जा सकती है। इसलिए अनिल ने अपनी पत्नी को मनाते हुए दोनों के साथ फेरे लिए, ताकि किसी कानूनी कार्रवाई से बचा भी जा सके।

परेशानी में आ सकता है जवान

उधर, न्यू इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए सीआरपीएफ के स्पोकपर्सन ने कहा है कि यह पूरी तरह नियम विरुद्ध है। कहा कि कोई भी कर्मचारी दो शादियां नहीं कर सकता है और अनिल पखरा को परेशानी हो सकती है।

क्या कहता है जवान अनिल

गांव के सरपंच ललित नागेश ने इस मामले में कहा है कि ‘अपनी जिंदगी में पहली बार एक आदमी की एक मंडप पर दो महिलाओं के साथ फेरे लेने वाली इस तरह की शादी देखी है, उसने दोनों के साथ सात फेरे लिए। हांलाकि चर्चा है कि जवान ने पूर्व पत्नी पर दूसरी शादी का दवाब डाला होगा, क्योंकि उसके कोई संतान नहीं थी।

पत्नी से ज्यादा दूसरी के पास  

ग्रामीणों का कहना है कि आगनबाड़ी कार्यकत्री से जवान के गहरे रिश्ते थे और वह छुट्टी आने पर पत्नी से ज्यादा उसके साथ रहता था। जशपुर के ही राजेश पांडे का कहना है कि पत्नी को इसकी जानकारी थी और उसने भी हामी भर दी।

ये भी पढ़ेंः अजीबो-गरीबः पीपल के पेड़ की सुरक्षा में मुस्तैदी से तैनात पुलिस, सीसीटीवी से निगरानी..