Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

कैसे थमे अपराध.! सीतापुर में खुद ही लुट गई पुलिस

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष लगातार योगी सरकार पर हमलावर है। इसमें भी कोई शक नहीं है कि खुद सरकार भी अपराधों को रोकने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। आपरेशन एनकाउंटर लंगड़ा उर्फ हाफ एनकाउंटर आदि-आदि, इसका उदाहरण है। वहीं दूसरी ओर संभल में तीन सिपाहियों की हत्या कर भागे तीन कैदी और सोनभद्र में जमीनी कब्जे को लेकर एक साथ 10 लोगों के नरसंहार, जैसी वारदातें बताती हैं कि सरकार की लाख सख्ती के बावजूद पूरब से पश्चिम तक अपराधियों का दुस्साहस सिर चढ़कर बोल रहा है। इन्हीं सबके बीच एक चौंकाने वाली वारदात और सामने आई है।

गश्त पर निकले थे दो पुलिसकर्मी, बदमाशों ने लुटा भी-पीटा भी  

दरअसल, राजधानी लखनऊ से सटे सीतापुर जिले में खुद पुलिस ही लुट गई। वह भी सादे कपड़ों में नहीं, बल्कि बावर्दी, रायफल समेत, बदमाशों ने दो पुलिस कर्मियों को लूट लिया। खुद पुलिस के लुटने की वारदात रविवार रात सीतापुर जिले के लहरपुर थाना क्षेत्र में हुई। पुलिस सिर्फ लुटी ही नहीं, बल्कि बदमाशों से बुरी तरह पिटी भी। मामले में रिपोर्ट दर्ज हो गई है। पिटाई से घायल पुलिस कर्मियों को अस्पताल ले जाया गया है। मामले में लहरपुर कोतवाली प्रभारी विकास चंद्र मिश्रा का कहना है कि होमगार्ड रामरूप मिश्रा व रमेश चंद्र रविवार देर रात रायफलें लेकर थाने से गश्त पर निकले थे। दोनों होमगार्ड हरगांव-लहरपुर मार्ग पर रमवापुर मोड़ के पास गश्त करते हुए पहुंचे।

रायफल और कारतूस लूटने के बाद खेत में फेंककर हुए फरार 

बताते हैं कि वहां करीब 10-12 लोगों ने उनको रोक लिया। इससे पहले कि दोनों पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते, बदमाशों ने दोनों की रायफल छीनकर उनकी पिटाई शुरू कर दी। दोनों से नगदी भी लूट ली और फिर बुरी तरह से पीटा। बाद में दोनों को बेदम सा छोड़कर बदमाश फरार हो गए। दोनों किसी तरह वहां से थाने पहुंचे और अन्य पुलिस कर्मियों को घटना की जानकारी दी। बताते हैं कि घटना के बाद पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला है। हां, पुलिस कर्मियों से लूटी गईं रायफलें और कारतूस पुलिस को पास के खेत में पड़े मिल गए, जिनको बदमाश फेंककर चले गए थे।

एसपी ने कहा, रिपोर्ट दर्ज करके बदमाशों की तलाश जारी  

थाना प्रभारी विकास चंद्र मिश्रा का कहना है कि बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्जकर ली गई है। साथ ही बदमाशों की तलाश जारी है। मामले में एसपी एलआर कुमार ने बताया है कि बदमाश घटनास्थल से कुछ दूरी पर मौजूद खेत में रायफल फेंककर भाग गए हैं। पुलिस ने रायफल-कारतूस बरामद कर लिए हैं। कहा कि वारदात के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच व अन्य पुलिस टीमें लगाई गई हैं। कहा कि जल्द ही वारदात का खुलासा किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः सीतापुर कोतवाली के मालखाने से सरकारी पिस्टल चोरी, लखनऊ के मढ़ियावां में थाने के मुंशी से बरामद! मुकदमा 

ये भी पढ़ेंः सीतापुर का कांवरिया कन्नौज में गंगा जल भरते वक्त डूबा, तलाश में जुटे गोताखोर, नहीं मिला