Thursday, September 24सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

Defence Expo-2020 : प्रधानमंत्री मोदी ने बटन दबाकर किया उद्घाटन

pm narendra modi in Defence Expo-2020

समरनीति न्यूज, लखनऊः राजधानी में आज बुधवार से चार दिवसीय डिफेंस एक्सपो शुरू हो गया। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बटन दबाकर किया। हथियार बाजार के कारोबारियों के इस 4 दिन के समागम में कुल 70 से ज्यादा देश हिस्सा ले रहे हैं। इन देशों की 1 हजार से ज्यादा कंपनियां अपने हथियारों और उनकी तेज तकनीकि का प्रदर्शन कर रही हैं।

pm narendra modi in Defence Expo-2020

दुनिया देख रही है भारत की बढ़ती सैन्य ताकत

बताते चलें कि इनमें 856 भारतीय और 172 विदेशी कंपनियां शामिल हैं। खास बात यह है कि आयोजन के चार दिनों में 39 देशों के रक्षा मंत्री भी हिस्सा लेंगे। आज उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग में भारत की आत्म निर्भरता एक बेहद जरूरी पहलू है। उन्होंने कहा कि भारत पर अपने साथ-साथ पड़ोसी मित्र देशों की सुरक्षा का भी दायित्व है। कहा कि भारत अपनी जिम्मेदारी बखूबी समझता है।

pm narendra modi in Defence Expo-2020

प्रधानमंत्री ने कहा, यहां टैलेंट भी और टेक्नोलाजी भी

इसके साथ ही भारत की रक्षा तैयारियां किसी देश के खिलाफ नहीं, बल्कि खुद की सुरक्षा के लिए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत हमेशा विश्व शांति का पक्षधर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत में टैलेंट के साथ ही टेक्नोलाजी भी है। साथ ही यहां इनोवेशन के साथ इन्फ्रास्ट्रक्चर भी है। यहां मैन्युफैक्टरिंग की असीम संभावनाएं हैं। कहा कि भारत बाहरी अंतरिक्ष में अपने हितों की रक्षा के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जरूरी क्षमताएं तलाश रहा है।

ये भी पढ़ेंः Defence Expo 2020 : लखनऊ में आज हथियार बाजार का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी