Thursday, April 18सही समय पर सच्ची खबर...

चित्रकूट में भगवान कामतानाथ के द्वार समेत सभी मठ-मंदिरों के पट खुले

Devotees opened the doors of Lord Kamatanath in Chitrakoot, Dharmagarni in Unlock-1

समरनीति न्यूज, बांदा/चित्रकूटः बुंदेलखंड में स्थित धर्मनगर चित्रकूट में सोमवार सुबह भगवान कामतानाथ के द्वार भक्तों के दर्शन के लिए खुल गए। साथ ही दूसरे मठ-मंदिरों के भी कपाट भक्तों के लिए खोल दिए गए हैं। भक्तों के चेहरे खिल उठे हैं। आज भक्तों के प्रभु के दर्शन भी किए। वहीं कामदगिरी परिक्रमा पथ पर भी श्रद्धालु भक्ति-पूजन करते नजर आए। हालांकि, हमेशा की तरह भक्तों की संख्या काफी कम दिखाई दी। आज सोमवार को अनलाॅक-1 के पहले दिन सोमवार सुबह 5 बजे भगवान कामतानाथ मंदिर में साफ-सफाई शुरू हुई। परिक्रमा पथ पर सफाई के लिए कर्मचारियों ने भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया।

सोशल डिस्टेंसिंग और माॅस्क के नोटिस चस्पा

प्रमुख द्वार के अधिकारी संत मदन गोपाल दास ने जानकारी दी है कि भक्तों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे, इस बात को ध्यान में रखते हुए मंदिर के बाहर सीढ़ियों तक गोले बनवाए गए हैं। मास्क और शारीरिक दूरी की जानकारी के नोटिस लगवाए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः कोरोनाः चित्रकूट में भगवान कामतानाथ मंदिर के पट 31 तक बंद

बताया कि कपाट खुलने पर सुबह से लगभग 75 से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। कहा कि आने वाले 1-2 दिन में भक्तों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी। इसके साथ ही रामघाट पर मंदाकिनी में भी भक्तों ने डुबकी लगाई। चित्रकूट के महाराजाधिराज स्वामी मत्यगजेंद्रनाथ मंदिर में आज सोमवार होने की वजह से काफी भीड़ देखने को मिली। पुजारी विपिन बिहारी तिवारी का कहना है कि मंदिर में फूल और प्रसाद चढ़ाने की पूरी तरह से मनाही है। साथ ही जलाभिषेक पर भी रोक है। मंदिरों के आसपास पुलिस तैनात है और भक्तों को अंदर जाने से पहले सैनिटाइजेशन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः चित्रकूट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का किया शिलान्यास, जय श्रीराम के नारे गूंजे