Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

4 और 5 अगस्त को केडीएकॉन 2018 में होगी डायबिटीज के हर पहलू पर चर्चा

समरनीति न्‍यूज़, कानपुर। डायबिटीज का प्रभाव आपकी सेहत के हर पहलू पर पड़ता है। आपके गुर्दे, हार्ट और आपकी प्रतिरोधक क्षमता सभी इससे प्रभावित होती है, लेकिन इसके प्रभावों को काबू कर एक सेहतमंद जिंदगी जी जा सकती है। डायबिटीज के हर पहलू, उसके नए इलाज व गाइडलाइन पर केडीएकॉन-2018 में चर्चा होगी।

दी गई है ऐसी जानकारी  

इस बारे में जानकारी दी गई है कि इसमें देश के नामी इंड्रोक्राइनोलॉजिस्ट्स शामिल होंगे। शहर के मर्चेंट चेंबर हॉल में शनिवार व रविवार को दो दिन चलने वाली इस कांफ्रेंस में कानपुर व आसपास के जिलों के 500 से ज्यादा डॉक्टर्स शामिल होंगे। ये डॉक्‍टर्स यहां आपकी स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍याओं का भी निदान करेंगे।

पहली बार होगा ये सेशन  

पहली बार इस कांफ्रेंस में पैरामेडिकल स्टॉफ की ट्रेनिंग के लिए भी सेशन होगा। कानपुर डायबिटीज एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ. नंदिनी रस्तोगी ने बताया कि यूपी मेडिकल काउंसिल ने कांफ्रेंस को 8 सीएमई क्रेडिट प्वाइंट्स दिए हैं, जोकि कांफ्रेंस को अटेंड करने वाले डॉक्टर्स को मिलेंगे।

होंगे कुछ 26 सेशन  

कांफ्रेंस में डायबिटीज से जुड़े अलग अलग विषयों पर कुल 26 सेशन होंगे। डॉ. ब्रजमोहन ने इस बारे में बताया कि इन सेशन के जरिए हम फैमिली फिजीशियन को डायबिटीज के इलाज के लिए बेहतर तरीके से अपडेट कर सकेंगे।