Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

तबादले के बाद वीआरएस लेने वालीं डा. आरती लालचंदानी फिर बनीं मेडिकल कालेज की प्राचार्य

समरनीति न्यूज, कानपुरः तबादले के बाद वीआरएस लेने वालीं डा. आरती लाल चंदानी फिर से कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य बनाई गई हैं। इसके साथ ही इस पद को लेकर काफी दिनों से चल रही खींचतान आखिरकार मंगलवार रात खत्म होती नजर आई। शासन ने देर रात आदेश जारी कर मेडिकल कॉलेज का प्राचार्य डॉ. आरती दवे लाल चंदानी को बनाया है जबकि अबतक इस पद पर कार्यरत रहे जीएसवीएम के प्राचार्य डॉ. नवनीत कुमार का तबादला राजकीय मेडिकल कॉलेज, कन्नौज कर दिया गया है।

शासन से नियुक्ति के बाद संभाला कार्यभार, डा. नवनीत कन्नौज स्थानांतरित  

खास बात यह है कि अपनी ज्वाईनिंग को लेकर डा. आरती लाल चंदानी इतनी जल्दबाजी में नजर आईं कि उन्होंने दिन निकलने का इंतजार नहीं किया। देर रात ही मेडिकल कालेज पहुंचकर ज्वाइनिंग की औपचारिकता पूरी की। रात में ही कई वार्डों का निरीक्षण करते हुए अपनी उपस्थिति भी दर्ज कराई।

ये भी पढ़ेंः ये डाक्टर्स बजाएंगे दुनियाभर में भारत का डंका, कर रहें हैं ऐसा काम..

बताया जाता है कि देर रात महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा डा. केके गुप्ता ने ज्वाइनिंग के आदेश जारी किए। देर रात ही प्राचार्य कार्यालय खुलवाकर डा. आरती ने पदभार ग्रहण कर लिया। ज्वाइनिंग के बाद डा. आरती एलएलआर इमरजेंसी का निरीक्षण करने गईं। साथ ही मेडिसिन आइसीयू में भर्ती स्त्री एवं प्रसूति रोग की जेआर-2 के डाक्टर से भी मुलाकात की। उन्होंने कई सीनियर और जूनियर डॉक्टरों से भी मुलाकात भी की।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः लंबे समय बाद अब आरटीआई के दायरे में बीसीसीआई

बताते चलें कि डॉ. आरती ने लंबे संघर्षो के बाद यह मुकाम हासिल किया है। इसके लिए वह काफी दिनों से प्रयासरत थीं। इसी मेडिकल कालेज से इन्होंने चिकित्सा शिक्षा पूरी की अब यहीं की प्राचार्य बनीं हैं।

तबादले के बाद ले लिया था वीआरएस  

सपा सरकार में उनका तबादला बांदा कर दिया गया था। उनको मेडिकल कालेज बांदा का कार्यवाहक प्राचार्य बनाया गया था लेकिन उन्होंने बांदा जाकर कार्यभार ग्रहण करने से मना कर दिया था।

ये भी पढ़ेंः भीषण रेल हादसाः रायबरेली में पटरी से उतरी न्यू फरक्का एक्स. 7 की मौत, 30 घायल

सरकार ने सख्ती दिखाते हुए उनको निलंबित कर दिया था। इसके बाद डा. आरती ने वीआरएस ले लिया था। बताया जाता है कि अब लोकसेवा आयोग से उनका प्राचार्य पद पर चयन हुआ है।

खारिज हो चुकी याचिका  

दूसरी ओर नवयुग अभियान सेवा समिति नामक संस्था ने डा. आरती लाल चंदानी की कानपुर मेडिकल कालेज में नियुक्ति के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल की थी। बताया जा रहा है कि याचिका खारिज हो गई है। अब शासन ने उनकी कानपुर में तैनाती कर दी है।