Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

सीबीआई के बाद अब ई़डी ने डीएम बी.चंद्रकला और खनिज अधिकारी मोइनुद्दीन, एमएलसी रमेश मिश्रा समेत 11 के खिलाफ लिखी FIR

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊ/बांदाः बुंदेलखंड के हमीरपुर जिले में अवैध खनन कराने के मामले में तत्कालीन डीएम बी.चंद्रकला समेत 11 लोगों के खिलाफ सीबीआई के बाद अब ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में जिन 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है उनमें हमीरपुर के तत्कालीन खनिज अधिकारी मोइनुद्दीन भी शामिल हैं। मोइनुद्दीन पर ईडी का शिकंजा कसने की संभावना के तहत अब बांदा में भी सरगर्मियां देखी जा रही हैं क्योंकि खनिज अधिकारी मोइनुद्दीन बांदा का रहने वाला है। बताया जाता है कि बुंदेलखंड के हमीरपुर जिले में अवैध खनन कराने के मामले में सीबीआई तत्कालीन हमीरपुर डीएम एवं 2009 बैच की आईएएस अधिकारी बी.चंद्रकला समेत अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांचकर रही है।

लखनऊ स्थित ईडी मुख्यालय पर दर्ज हुआ मुकदमा  

अब इस मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने भी मुकदमा लिख लिया है। सूत्रों की मानें तो ईडी की तरफ से दर्ज एफआईआर में आईएएस बी.चंद्रकला समेत कुल 11 लोगों को नामजद बनाया गया है। यह एफआईआर लखनऊ स्थित मुख्यालय पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत दर्ज की गई है। अब आरोपियों पर सीबीआई का शिकंजा कसने के बाद प्रवर्तन निदेशालय भी अवैध खनन घोटाले अपने तरीके से जांच करेगा।

ये भी पढ़ेंः सीबीआई के खनिज अधिकारी मोइनुद्दीन के ठिकानों पर छापे से बांदा के करोड़पति ‘बाबुओं’ की उड़ी नींद

सूत्रों की मानें तो इस कार्रवाई को लेकर बुंदेलखंड के बांदा में भी काफी हलचल है। इसकी वजह है कि हमीरपुर में तत्कालीन खनिज अधिकारी मोइनुद्दीन बांदा के रहने वाले हैं। सूत्र बताते हैं कि यहां उनकी कई संपत्तियां भी हैं।

इन लोगों के खिलाफ ईडी ने दर्ज की है रिपोर्ट

  1. आईएएस बी चंद्रकला
  2. मोइनुद्दीन (खनन अधिकारी, हमीरपुर)
  3. रमेश मिश्रा (सपा एमएलसी, हमीरपुर)
  4. दिनेश कुमार मिश्रा (सपा एमएलसी का भाई)
  5. रमेश आसरे प्रजापति (खनन क्लर्क, हमीरपुर)
  6. करन सिंह (जालौन)
  7. आदिल खान (मशीन लगाकर अवैध खनन का आरोपी)
  8. सत्य देव दीक्षित (पट्टाधारक, हमीरपुर)
  9. अंबिका तिवारी (पट्टाधारक, हमीरपुर)
  10. संजय दीक्षित (पट्टाधारक, हमीरपुर)
  11. राम अवतार सिंह (जालौन)