Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

विदेश मंत्री एस जयशंकर का पहला ट्वीट, कहा- ‘सुषमा जी के रास्ते पर चलना गर्व की बात’

समरनीति न्यूज, डेस्कः पीएम मोदी के मनाने के बाद भी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस सरकार में शामिल नहीं हुईं। वह न तो चुनाव लड़ीं और न ही मंत्रिमंडल में शामिल हुईं। उन्होंने पिछले कार्यकाल के लिए पीएम मोदी के प्रति आभार भी जताया था। सुषमा स्वराज ने अपने कामकाज से सबका दिल जीत लिया था। आज विदेश मंत्री का पद संभालने के साथ ही एस जयशंकर ने ट्वीट कर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ की और उनके काम को आगे ले जाने की बात कही।

अधिकांश मंत्रियों ने संभाला अपना काम  

पीएम मोदी के अधिकांश मंत्रियों ने अपना कामकाज संभाल लिया है। शनिवार को कामकाज संभालने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया। एस जयशंकर ने विदेश मंत्री बनने पर मिली शुभकामनाओं के लिए सबको शुक्रिया बोला। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मेरा पहला ट्वीट-आप सभी का शुभकामना संदेशों के लिए शुक्रिया! महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने के बाद से गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

ये भी पढ़ेंः सुषमा स्वराज ने अपने विदाई संदेश में पीएम मोदी को कहा शुक्रिया..

सुषमा स्वराज जी के पदचिन्हों पर चलना गर्व से भरा हुआ एहसास है। गौरतलब है कि जयशंकर देश के मशहूर ब्यूरोक्रैट भी रह चुके हैं। विदेश मामलों की उनकी गहरी समझ को देखते हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी उन्हें विदेश सचिव की जिम्मेदारी देना चाहते थे। हालांकि, मोदी सरकार में उन्हें विदेश सचिव की जिम्मेदारी दी गई और जब दूसरी बार मोदी सरकार बनी तो पीएम मोदी ने उन्हें विदेश मंत्री ही बना दिया। मोदी के इस फैसले ने सबको चौका दिया था।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस ने अपने प्रवक्ताओं को 1 महीने टीवी डिबेट में शामिल होने से रोका, यह है पूरी वजह