Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर चौक बाजार में व्यापारी के घर में भीषण आग, परिवार तीसरी मंजिल पर फंसा

Fire in merchant's house in Chowk bazar of Kanpur, family trapped on third floor

समरनीति न्यूज, कानपुरः शहर में आज रविवार तड़के सुबह मूलगंज थाना क्षेत्र में चौक बाजार में शादी के कार्ड के थोक विक्रेता व्यापारी के मकान में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इसी मकान की तीसरी मंजिल में रहने वाला व्यापारी का परिवार लपटों में फंस गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

पुलिस ने सुरक्षित निकाला आग में फंसा परिवार

बाद में पुलिस ने पीछे के एक मकान में सीढ़ी लगवाकर परिवार के लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। दमकल की तीन गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Fire in merchant's house in Chowk bazar of Kanpur, family trapped on third floor

मकान में नीचे दुकान और उपर रह रहा था परिवार

बताया जाता है कि चौक बाजार में विजय मिश्रा का तीन मंजिल मकान है और इसी मकान में सबसे नीचे वाले हिस्से में शादी के कार्ड, मच्छरदानी का थोक काम है। इसका गोदाम भी इसी मकान में बना है। मकान के दूसरी मंजिल पर विजय के भाई आनंद परिवार संग रहते हैं।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में झपकी बनकर आई मौत ने मामा को झपटा, भांजा गंभीर

आज सुबह 4 बजे करीब गोदाम में आग लग गई। परिवार के लोग आहट होने पर जागे। परिजनों की चीख-पुकार सुनकर पड़ोसियों को जानकारी हुई। पड़ोसियों ने पुलिस को बताया। इसके बाद मूलगंज थाना प्रभारी प्रदीप कुमार पुलिस बल के साथ मौके पहुंचे। पुलिस ने पीछे वाली बिल्डिंग में सीढ़ी लगाई। पीछे के रास्ते परिवार को सुरक्षित निकाला गया। अग्निशमन अधिकारी सुरेंद्र चौबे ने बताया कि आग पर काबू कर लिया गया है। नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः खास खबरः CM योगी को मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, मुंबई में यूपी STF ने पकड़ा