Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

स्कूल में पहली कक्षा की छात्रा की हार्ट अटैक से मौत

First grade student dies of heart attack in school in Jamshedpur

समरनीति न्यूज, जमशेदपुरः शहर के टेल्को क्षेत्र में स्थित एक स्कूल में मंगलवार को बेहद चौंकाने वाली दर्दनाक घटना घटी। यह स्थित शिक्षा निकेतन में कक्षा एक की छात्रा की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। बच्ची को इलाज के लिए टाटा मोटर्स अस्‍पताल ले जाया गया था लेकिन वहां उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि जमशेदपुर के टेल्को कालोनी में रहने वाले अजय कुमार झा की बेटी वैष्णवी (4) स्कूल में पहली कक्षा में पढ़ती थी। आज मंगलवार को सुबह प्रार्थना सभा के दौरान बच्ची को स्टाफ ने कक्षा में ही बीमार हालत में देखा।

प्रार्थना सभा के दौरान बिगड़ी तबियत

इसके तुरंत बाद प्राचार्य सुमिता डे और उप प्राचार्य रजनी पांडे ने बच्ची को टाटा मोटर्स अस्पताल भिजवाया। वहां इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया। बताते हैं कि बच्ची हार्ट की मरीज थी। स्‍कूल की प्राचार्य सुनीता डे का का कहना है कि छात्रा को तुरंत ही अस्पताल भिजवाया गया। छात्रा के पिता अजय टाटा मोटर्स के फाउंड्री डिवीजन में कर्मचारी हैं। घटना के बाद स्कूल में छुट्टी कर दी गई।

ये भी पढ़ेंः स्कूलों की मनमानी पर लगामः नौनिहालों का बचपन बचाने आगे आई सरकार, बस्तों का बोझ कम करने की पहल..

बच्चे और शिक्षिकाएं सभी सदमें हैं और बेहद दुखी भी। उनका कहना है कि बच्ची वैष्णवी बेहद हंसमुख स्वभाग की थी। इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने बयान जारी करते हुए कहा है कि बच्ची को हृदय रोग था और उसका इलाज टाटा मोटर्स अस्‍पताल में पहले से चल रहा था। छात्रा के भाई की मौत भी कुछ वर्ष पूर्व हृदय रोग से ही मौत हो चुकी है। विद्यालय इस दुख की घड़ी में छात्रा के परिवार के साथ है। उधर, शिक्षा विभाग का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः अदालत के आदेश पर दिल्ली के एल्कान पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल व 2 टीचरों पर मुकदमा, छात्रा रिक्षा की सुसाइड का मामला