Friday, September 25सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणव मुखर्जी का निधन

Former President Pranab Mukherjee passed away

समरनीति न्यूज, डेस्क : पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी का आज 84 वर्ष की आयु में निधन हो गया। फेफड़ों के संक्रमण के इलाज के दौरान वह कई दिनों से गहन कोमा में थे। इसकी जानकारी उनके बेटे अभिजीती मुखर्जी ने खुद ट्वीट करते हुए दी। उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि प्रणब मुखर्जी के स्वर्गवास के बारे में जानकर हृदय को आघात पहुंचा है। उनका निधन एक युग का अंत है।

मस्तिष्क में खून का थक्का बनने पर हुई थी सर्जरी

इसी तरह प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन से गहरा दुख हुआ है। उन्होंने राष्ट्र के विकास पथ पर एक गहरी छाप छोड़ी है।

संबंधित खबर : पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत लगातार गंभीर, वेंटिलेटर पर..

बताया जाता है कि मस्तिष्क में खून का थक्का बनने के बाद बीती 10 अगस्त को पूर्व राष्ट्रपति को अस्पताल ले जाया गया था। उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट भी पाजिटिव आई थी। डॉक्टरों ने उनके मस्तिष्क से थक्का हटाने के लिए सर्जरी की थी। इसके बाद भी उनकी हालत में बहुत सुधार नहीं हुआ था। उनके निधन से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी उनके निधन पर गहरा दुख जताया है।

ये भी पढ़ें : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस पोर्न स्टार को देंगे 33 लाख रुपए