Sunday, November 17सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर आईआईटी पहुंची फ्रांस के अधिकारियों की टीम, विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ का मामला

समरनीति न्यूज, कानपुरः आईआईटी (भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान) कानपुर में वरिष्ठ प्रोफेसर द्वारा छेड़छाड़ का शिकार हुई विदेशी छात्रा ने आखिरकार आहत होकर कैंपस छोड़ दिया है। यह जानकारी सूत्रों से मिली है। बताया जाता है कि छात्रा फिलहाल दिल्ली गई है। वहीं दूसरी ओर छात्रा की शिकायत पर फ्रांस के अधिकारियों की एक टीम बुधवार सुबह कानपुर स्थित आईआईटी कैंपस पहुंची और अधिकारियों से बंद कमरे में बातचीत की।

फ्रांस के दूतावास ने दिखाई गंभीरता, जांच में जुटे अधिकारी  

फ्रांस के अफसरों की यह टीम बुधवार सुबह से ही जांच में जुटी है। दूसरी ओर आईआई प्रबंधन ने भी विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी वरिष्ठ प्रोफेसर को सिविल इंजीनियरिंग विभाग से हटा दिया था। यह कार्रवाई आंतरिक कमेटी की जांच के बाद की गई थी। दरअसल, एक विदेशी छात्रा ने आईआईटी के एक वरिष्ठ प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए वूमेन सेल और फ्रांस के दूतावास को शिकायत भेजी थी। इसके बाद से पूरे कैंपस में खलबली मच गई थी।

ये भी पढ़ेंः आईआईटी में विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में आरोपी प्रोफेसर को हटाया गया 

छात्रा के मामले में फ्रांस के दूतावास ने गंभीरता दिखाते हुए जांच के लिए अपने अधिकारियों की एक टीम भेजी है। बताया जाता है कि फ्रांस की टीम यहां अधिकारियों से बात करने के बाद अपने देश के अधिकारियों को सूचना देगी। उधर, एसएसपी (कानपुर) अनंतदेव ने कहा बताया है कि सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन के अनुसार आईआईटी प्रबंधन मामले की जांचकर रहा है। कहा कि दोष सिद्ध होने पर आईआईटी पुलिस को सूचना देगा। इसके बाद एफआईआर दर्ज की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः फेसबुक पर दोस्ती कर स्पेन की महिला को फांसा, फिर खाने पर बुलाकर किया रेप, अब पहुंचा जेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *