Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

छेड़खानी की इंतिहा पार तो छात्रा ने गले लगा ली मौत,

girl commited suicide
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, कानपुरः बहू-बेटियों से छेड़छाड़ की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। मंगलवार को एक छात्रा ने शोहदों से तंग आकर फांसी लगाकर जान दे दी। बताते हैं कि दुस्साहसी शोहदों ने छेड़खानी की इंतिहा ही पार कर दी। बुरी तरह से टूट चुकी छात्रा ने आखिरकार मौत को गले लगा लिया। हालांकि, परिवार के लोग सब ठीक हो जाएगा कहते हुए दिलासा दे रहे थे, लेकिन जिसपर बीतती है, दर्द तो वहीं महसूस कर सकता है। सभ्य समाज के मुंह पर तमाचा बनकर इस घटना ने सभी को झकझोकर रख दिया है।

खुलेआम छेड़खानी से अंदर ही अंदर टूट चुकी थी छात्रा

उधर, छात्रा के परिवार वालों का कहना है कि शोहदे उनकी बेटी को रास्ते में रोककर तंग करते थे। छेड़छाड़ करने के साथ ही उससे मोबाइल नंबर मांगा करते थे। छेड़छाड़ को लेकर छात्रा काफी परेशान और तनाव में थी। मंगलवार को वह स्कूल नहीं गई। दोपहर में उसने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि परिजनों से जानकारी ली है, लेकिन तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज करके दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा। मामला कानपुर के बिठूर थाना क्षेत्र के नौरंगाबाद की बताई जा रही है।

रास्ते में जबरन रोक-रोककर मांगते थे मोबाइल नंबर

बताया जाता है कि बिठूर के नौरंगाबाद में रहने वाली एक छात्रा पैदल ही स्कूल आती-जाती थी। उसके घर से स्कूल की दूरी भी काफी है। स्कूल घर से लगभग डेढ़ से दो किमी दूर है। छात्रा ने बीती रात अपने परिवार के लोगों को बताया था कि दो युवक उसे रास्ते में रोककर छेड़छाड़ करते हैं। इतना ही नहीं उससे मोबाइल नंबर मांगते हैं और परेशान करते हैं। छात्रा का कहना था कि दोनों उसे बहुत ज्यादा परेशान कर रहे हैं, इसलिए वह बहुत तनाव में है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में छेड़छाड़ का हाईप्रोफाइल मामला, सीएसए के प्रोफेसर के खिलाफ महिला लेक्चरर ने लिखाई रिपोर्ट

परिवार के लोगों ने उसे समझाया था। साथ ही पुलिस से शिकायत करने की बात कही थी। मंगलवार को छात्रा इसी तनाव के चलते डर में स्कूल भी नहीं गई। दोपहर लगभग 12 बजे के आसपास छात्र ने घर के कमरे में फांसी लगा ली।

मंगलवार को नहीं गई स्कूल, दुपट्टे से लगाई फांसी

उसने दुपट्टे के सहारे पंखे के कुंडे से लटककर फांसी लगाई। खाना खाने के लिए जब उसकी मां वहां पहुंचीं तो उनको घटना की जानकारी हुई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बिठूर एसओ कौशलेंद्र प्रताप सिंह का घटना को लेकर कहना है कि परिवार के लोगों ने अबतक कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा। कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम में महिला पुलिसकर्मी से छेड़खानी, गिरफ्तार