Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

अच्छी खबरः कोरोना से मुक्त हुआ सीतापुर, 20 पाॅजिटिव स्वस्थ होकर घर लौटे

Relief blood report of both doctors of Sitapur corona examination negative

समरनीति न्यूज, सीतापुरः कोरोना संकट के बीच राजधानी लखनऊ से सटे सीतापुर जिले से एक सकारात्मक और अच्छी खबर सामने आई है। लगातार पाॅजिटिव केस मिलने वाले सीतापुर जिले में आज आखिरी कोरोना संक्रमित की रिपोर्ट निगेटिव आ गई। इसके साथ ही फिलहाल सीतापुर कोरोना मुक्त हो गया है। 6 अप्रैल को पहले 8 जमातियों के कोरोना पाॅजिटिव मिलने के बाद से शुरू हुआ यह सिलसिला 25 अप्रैल तक जारी रहा था। इस दौरान कुल 20 कोरोना पाॅजिटिव मिले थे। इनमें बड़ी संख्या बाहरी और जमातियों की रही। हालांकि, आज सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है। इसकी पुष्टि जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी और सीएम डा. आलोक वर्मा की ओर से की गई है।

6 अप्रैल को मिले थे पहली बार 8 पाॅजिटिव जमाती

बताया जाता है कि सीतापुर में बीती 6 अप्रैल को पहला कोरोना केस सामने आया था। पहल ही बार में कुल 8 कोरोना पाॅजिटिव केस मिले थे। ये आठों सीतापुर के खैराबाद जिले के खैराबाद में मिले थे। सभी जमाती थे और इनमें ज्यादातर विदेशी थे। इसके बाद इनके संपर्क में आने वाले दो और लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए। संख्या बढ़कर 10 हो गई। फिर बिसवां में तीन कोरोना पाॅजिटिव मिले, जो कि जिला संतकबीर नगर और बस्ती के रहने वाले थे।

ये भी पढ़ेंः सीतापुर में 8 कोरोना पाॅजिटिव जमाती मिले, 7 बांग्लादेशी-1 महाराष्ट्र का

यह मामला यहीं नहीं रुका, बल्कि एक ही परिवार के चार और कोरोना संक्रमित केस खैराबाद में ही मिले। पति-पत्नी और उनके बेटे-बेटी में कोरोना संक्रमण मिला। फिर बिसबां इलाके में 3 और असम के रहने वाले कोरोना पाजिटिव जमाती पकड़े गए। 6 अप्रैल तक यह पाॅजिटिव लोगों की कुल संख्या 20 पहुंच चुकी थी। दो दिन पहले तक 19 ठीक हो चुके थे। एक की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। आज उसकी रिपोर्ट भी निगेटिव आने के बाद प्रशासन ने राहत भरी सांस ली।

ये भी पढ़ेंः सीतापुर में टूरिस्ट बीजा पर धर्म प्रचार कर रहे 10 बांग्लादेशियों पर मुकदमा