Thursday, April 18सही समय पर सच्ची खबर...

हमीरपुर से विधायक बने युवराज सिंह ने ली शपथ

Hamirpur newly mla yuvraj singh take oath

समरनीति न्यूज, लखनऊः बुंदेलखंड के हमीरपुर से उप चुनाव में भाजपा से विधायक बने युवराज सिंह ने मंगलवार को अपने पद की शपथ ली। विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित द्वारा अपने कक्ष में नवनिर्वाचित विधायक को यह शपथ दिलाई गई। बता दें कि शुक्रवार मतगणना में हमीरपुर सदर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ने 74,409 वोट हासिल करते हुए जीत दर्ज कराई थी।

उप चुनाव में भाजपा टिकट पर मिली थी जीत

वहीं दूसरे नंबर पर 56,542 वोटों के साथ समाजवादी पार्टी के मनोज प्रजापति रहे थे जिनको भाजपा प्रत्याशी ने 17,867 वोटों से हराया था। तीसरे नंबर पर बसपा के नौशाद अली को 28,798 वोट ही मिले थे। चौथे नंबर पर कांग्रेस के हरदीपक निषाद रहे, जिनको मात्र 16,097 वोट ही मिले थे। बताते चलें कि वर्ष 2017 में भाजपा के अशोक चंदेल ने हमीरपुर सदर सीट जीती थी। चंदेल को सामूहिक हत्याकांड में उम्रकैद की सजा होने के बाद यह सीट खाली हो गई थी।

जीत के बावजूद कम प्रतिशत ने बढ़ाई चिंता

ऐसे में भाजपा के लिए इस सीट को बचाए रखना एक चुनौती थी। वहीं दूसरे दलों के लिए साख बचाने का सवाल था। हालांकि, इस जीत ने भले ही भाजपा का झंडा बुलंद किया हो, लेकिन कहीं न कहीं पार्टी की चिंता को बढ़ा भी दिया है। इसकी वजह जीत के बावजूद भाजपा और बसपा का वोट प्रतिशत काफी कम हुआ है। हालांकि भाजपा नेता इसकी वजह वोटिंग वाले दिन लगातार बारिश को बता रहे हैं। फिर भी पार्टी अपने स्तर से चिंतन में लगी है।

ये भी पढ़ेंः पूर्व विधायक अशोक सिंह चंदेल देर रात भारी सुरक्षा के बीच हमीरपुर जेल से भेजे गए आगरा कारागार