Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

‘मैं बम से उड़ा दूंगा बस अड्डा..’ प्यार में फंसे अपराधी की हकीकत ने उड़ाए सबके होश

'I will blow bus with bomb ..' Reality of love-trapped criminal blows everyone's senses

समरनीति न्यूज, डेस्क : एक युवक ने रोडवेज बस अड्डे के टोल फ्री नंबर पर काल करके धमकी दे डाली। उसने कहा कि ‘मैं बम से उड़ा दूंगा बस अड्डा, रोक सको तो रोक लो’, इतना सुनते ही रोडवेज कर्मियों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की। बाद में उसे रोडवेज बस अड्डे के कैंपस से ही गिरफ्तार भी कर लिया।

फर्जी वोटर आईडी कार्ड बनवाया

आरोपी की गिरफ्तारी और पूछताछ में जो हकीकत सामने आई, उसने पुलिस के भी होश उड़ा दिए। अरशद अली खान उर्फ मन्नू उर्फ आरिफ अली खान नाम के इस शख्स ने राहुल सिंह ठाकुर के नाम से एक फर्जी वोटर आईजी कार्ड बनवा रखा था। आपराधिक प्रवृति के इस शख्स का मकसद और भी चौंकाने वाला था। दरअसल, यह पूरा मामला कानपुर के झकरकट्टी बस अड्डे से जुड़ा है।

फोन काल से मच गया हड़कंप

बताया जाता है कि रविवार दोपहर एक युवक ने रोडवेज के ट्रोल फ्री नंबर पर फोन किया। उसने धमकी दी कि वह बस अड्डे को बम से उड़ा देगा। उसे रोक सको तो रोक लो। मामले की जानकारी मिलते ही बाबूपुरवा थाना पुलिस ने सक्रियता दिखाई।

'I will blow bus with bomb ..' Reality of love-trapped criminal blows everyone's senses

सर्विलांस टीम की मदद से रविवार शाम को पुलिस ने आरोपी युवक को बस अड्डे से ही गिरफ्तार भी कर लिया। बाबूपुरवा इंस्पेक्टर जर्नादन प्रताप सिंह का कहना है कि रविवार दोपहर 3:43 बजे परिवहन निगम के टोल फ्री नंबर पर धमकी वाली काल गई थी।

कई और जगहों को उड़ाने की दे चुका धमकी

जांच में साफ हुआ है कि इसी नंबर से थो़ड़े दिन पहले कानपुर सेंट्रल स्टेशन, यूपी-112 कंट्रोल रूम और रीजेंसी अस्पताल समेत कई और जगहों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। फोन लोकेशन पर छापा मारकर एक युवक को पकड़ा गया। पुलिस का कहना है कि युवक ने अपना नाम बाबूपुरवा क्षेत्र की बेगमपुरवा सफेद कालोनी निवासी अरशद अली खान उर्फ मन्नू उर्फ आरिफ अली खान बताया।

प्रेमिका खिसक गई दूसरे शहर तो भड़क उठा

हालांकि, उसके पास से पुलिस को एक वोटर कार्ड मिला। उसमें फोटो तो उसकी लगी थी, लेकिन नाम राहुल सिंह ठाकुर दर्ज था। पुलिस ने बताया है कि पकड़े गए युवक के खिलाफ कानपुर के बाबूपुरवा, किदवईनगर, रेलबाजार, स्वरूप नगर समेत कई थानों में आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। आरोपी ने कहा कि उसने होटल में ठहरने के लिए फर्जी वोटर कार्ड बनवाया था।

ये भी पढ़ें : लॉकडाउन में प्रेमिका संग फंसा था पति, मददगार बन पत्नी ने पहले घर बुलाया, फिर किया ऐसा..

पुलिस का कहना है कि पूछताछ में पता चला है कि आरोपी का किदवई नगर में रहने वाली एक महिला से प्रेमप्रसंग था। बाद में महिला किराए का मकान खाली करके दूसरे शहर खिसक गई। उसका पता तलाशने आरोपी मकान मालिक के घर पहुंचा तो उन्होंने पता नहीं बताया। इससे भड़के आरोपी ने मकान मालिक को धमकी दी और बाद में नकली वोटर आईडी बनवाकर रोडवेज बस अड्डा उड़ाने की धमकी दे डाली। पुलिस का कहना है कि आरोपी उसी मकान मालिक को फंसाने की कोशिश में था। मामले की जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें : सीतापुर : पहले अवैध संबंधों में मजे लूटे, फिर पति संग मिलकर कत्ल