Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

बागपत में सस्पैंड दरोगा ने कटवाई दाढ़ी, एसपी ने किया बहाल

In Baghpat Suspended daroga cut beard than SP restored

समरनीति न्यूज, डेस्क : पश्चिमी यूपी के बागपत जिले के एक दरोगा के बीते दिनों बिना अनुमति के दाढ़ी बढ़ाने का मामला सामने आया था। इस दरोगा ने अपने आला अधिकारी यानि पुलिस अधीक्षक की दाढ़ी कटवाने की तीन हिदायत दरकिनार कर दी थीं जिसके बाद एसपी ने उसे निलंबित कर दिया था। मामले ने सुर्खियों बटोरीं तो कुछ मौलाना भी बयानबाजी पर उतर आए। हालांकि, दरोगा ने समझदारी से काम लेते हुए दाढ़ी कटवा दी और इसके बाद उन्हें बहाल कर दिया गया है। दरअसल, यह मामला सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चित रहा था।

बागपत के रमाला थाने से जुड़ा मामला

बताते चलें कि बागपत के रमाला थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर इंतेशार अली हाल ही में अपनी लंबी दाढ़ी को लेकर चर्चा में आए। पता चला कि पुलिस मैनुअल के अनुसार दरोगा ने दाढ़ी बढ़ाने के लिए अनुमति नहीं ली थी।

In Baghpat Suspended daroga cut beard than SP restored

बागपत के पुलिस अधीक्षक ने सब-इंस्पेक्टर को तीन बार दाढ़ी कटवाने की चेतावनी भी दी। इसके बावजूद दरोगा ने दाढ़ी नहीं कटवाई तो उन्हें निलंबित कर दिया गया। मामले सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में भी रहा। अब दरोगा इंतेशार अली दाढ़ी कटवाकर एसपी के सामने पेश हुए। उन्होंने अपनी गलती भी मानी। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने उनको बहाल कर दिया है।

यह है पुलिस मैनुअल

दरअसल, यूपी पुलिस मैनुअल के अनुसार सिखों को छोड़कर बाकी कोई भी पुलिसकर्मी बिना वरिष्ठ अधिकारी की अनुमति के दाढ़ी नहीं बढ़ा सकता है। अगर कोई बढ़ाना चाहता है तो उसे आला अधिकारी से अनुमति लेनी होगी।

संबंधित खबर भी पढ़ें : बिना परमिशन दाढ़ी बढ़ाने पर दरोगा सस्पैंड, SP की 3 हिदायत की दरकिनार