Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में मजदूर की लाश अस्पताल में छोड़कर भागा ठेकेदार, निर्माणाधीन कांप्लेक्स से गिरकर हुई थी मौत

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर में निर्माणाधीन कांप्लेक्स भवन से गिरकर एक मजदूर की मौत का मामला सामने आया है। मृतक मजदूर के पिता ने कोतवाली में तहरीर देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जाता है कि शहर कोतवाली क्षेत्र के पल्हरी गांव का रहने वाला बबलू (35) मजदूरी करता था।

छावनी इलाके में निर्णाणाधीन कांप्लेक्स में कर रहा था काम 

वह आज बांदा शहर के छावनी इलाके में बन रहे निर्माणाधीन कांप्लेक्स में काम कर रहा था। सुबह लगभग 10 बजे शटरिंग की चाहली टूट गई। इससे वह ऊंचाई से काम करते समय नीचे आ गिरा। वहां उससे काम करा रहे ठेकेदार और अन्य लोगों ने उसे किसी तरह जिला अस्पताल पहुंचाया।

ये भी पढ़ेंः बांदा के ARTO की पत्नी फांसी पर झूली, गंभीर हालत में कानपुर रेफर  

लेकिन वहां पहुंचने के साथ ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाने वाले लोग ट्रामा सेंटर के गेट पर शव छोड़कर वहां से रफूचक्कर हो गए। बांदा में जिला अस्पताल के एक कर्मचारी ने उसके मोबाइल से इसकी जानकारी परिजनों को दी। मामले में कोतवाली प्रभारी एके सिंह ने कहा है कि मृतक के पिता की ओर से तहरीर मिली है।

श्रमायुक्त ने मदद की बात कही 

कहा कि जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर, श्रमायुक्त अनुराग मिश्रा ने बताया है कि मजदूर बबलू का पंजीकरण अगर कार्यालय में है तो उसे 5.25 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। कहा कि अगर पंजीकरण नहीं है तो मृतक की पत्नी के आवेदन पर सहायता की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः भाजपा विधायक के खिलाफ सड़कों पर उतरे सैकड़ों किसान, प्रदर्शन कर नारेबाजी व सीएम से कार्रवाई की मांग

बताते चलें कि बांदा में व्यवसायिक भवनों का निर्माण बिना नियमों के हो रहा है। नियम विरुद्ध निर्मित होने वाले इन भवनों में मजदूरों से जी-तोड़ मेहनत कराई जाती है। अगर हादसे में कोई मजदूर मर जाता है तो ठेकेदार और निर्माण कराने वाले सेठ-साहूकार मदद से हाथ खींच लेते हैं। ऐसे में मजदूरों के परिवार भटकने को मजबूर हो जाते हैं।