Sunday, May 19सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में अनशन कर दो बेटियों ने ऐसे हासिल किया अधिकार

In Banda, the girl students obtained their rights by fasting, the college management accepted the demands

समरनीति न्यूज, बांदाः अपने दाखिले को लेकर जंग लड़ रहीं पंडित जेएन कालेज की दो छात्राओं आरजू गुप्ता और कुमारी जीतू गुप्ता ने आज आखिरकार अपना हक पा लिया। वहीं कालेज की छात्राओं के समर्थन में उतरी कांग्रेस पार्टी के आंदोलन की चेतावनी के मद्देनजर कालेज प्रबंधन ने तेजी दिखाई और छात्राओं को दाखिले के साथ ही परीक्षा फार्म भरवाने का भरोसा दिलाया। इसके बाद दोनों छात्राओं ने अनशन समाप्त कर दिया। इस मौके पर कालेज प्रबंधन के लोग व कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

जेएन कालेज में दाखिले में आ रही थी दिक्कत

बताया जाता है कि पंडित जेएन कालेज में दाखिले को लेकर दो छात्राओं का भविष्य अधर में था। दोनों छात्राओं का आरोप था कि कालेज में दाखिले में धांधली की गई है जबकि उनका दाखिला होने के बाद भी परीक्षा फार्म नहीं कंफर्म कराया गया है। कालेज प्रबंधन द्वारा मामले में हीलाहवाली बरती गई तो दोनों छात्राएं क्रमिक अनशन पर बैठ गईं।

ये भी पढ़ेंः बांदा में PWD मुख्य अभियंता के बंगले में चौकीदार के बेटे का शव मिलने से सनसनी

छात्राओं की समस्या को देखते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेश दीक्षित व अन्य ने आंदोलन की चेतावनी दी। इसके बाद कालेज प्रशासन में खलबली मची। आज कालेज के प्राचार्य नंद लाल शुक्ला ने छात्राओं को एक सप्ताह के भीतर समस्या समाधान का भरोसा दिलाया। बताया जाता है कि प्राचार्य शुक्ला की ओर से भी छात्राओं के लिए विश्वविद्यालय से पत्राचार किया गया, ताकि उनका भविष्य खराब न हो। इसके बाद जेएन कालेज के कर्मचारियों व कांग्रेस जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में छात्राओं को जूस पिलाकर उनका अनशन समाप्त कराया गया। इस मौके पर कालेज प्रबंधन की ओर से मनोज अस्थाना मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः बांदा शहर में पति ने पत्नी को गोली मारी, गंभीर हालत में रेफर