Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

हत्या-आत्महत्या में उलझी दरोगा की सिपाही बेटी की मौत, संगीन आरोपों के बीच गार्ड आफ आनर

बांदा में महिला सिपाही नीतू को श्रद्धांजलि देते पुलिस अधिकारी। नीतू की फाइल फोटो। (इनसेट)

समरनीति न्यूज, बांदाः कमासिन थाने में बीती शाम महिला सिपाही नीतू की कथित सुसाइड की घटना ने पूरे जिले के पुलिस महकमे को हिलाकर रख दिया है। पूरा मामला परिवार वालों के नीतू की हत्या के आरोपों को लेकर और भी गंभीर हो गया है। मरने वाली महिला सिपाही नीतू के पिता हरदोई जिले में खुद यूपी पुलिस ने दरोगा हैं जबकि उनके चाचा पीएएसी में हेडकांस्टेबल हैं। मां, शिक्षिका हैं। ऐसे में भरे-पूरे समृद्ध और पढ़े-लिखे परिवार की नीतू की मौत ने सबको हिलाकर रख दिया है।

पोस्टमार्टम हाउस पर महिला सिपाही की हत्या का आरोप लगाते उनके भाई व अन्य परिजन।

नीतू के भाई और चाचा ने पोस्टमार्टम हाउस पर कमासिन थानेदार पर हत्या और अधिकारियों पर लीपा-पोती का आरोप लगाया है। इस बीच नीतू के शव का तीन डाक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। लेकिन परिजनों का कहना था कि उनको बांदा में होने वाले पोस्टमार्टम पर बहुत यकीन नहीं है। हांलाकि इस मामले में परिजनों की ओर से कोई लिखित शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है।

परिवार के लोगों ने थानेदार पर हत्या का लगाया आरोप, खुद यूपी पुलिस में दरोगा हैं मृतका के पिता   

फिर भी परिजनों ने बार-बार जोर देकर यह जरूर कहा है कि जिन परिस्थितियों में नीतू की मौत हुई है, वे हत्या की लग रही हैं। क्योंकि उसके पैर जमीन पर टिके हुए थे और मुंह पर दलिया लगा हुआ था। परिजनों ने यह भी कहा है कि जिस कमरे में नीतू का शव मिला है उसके दो दरवाजे हैं। उनमें से एक दरवाजा अंदर से बंद था और दूसरा बाहर से।

ये भी पढ़ेंः ..अब बढ़ते क्राइम के बीच अपराधियों का आसान शिकार बनेगी खुद पुलिस !

आज पुलिस लाइन्स में पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने नम आंखों से अंतिम विदाई देते हुए महिला कांस्टेबल नीतू को श्रद्धांजलि दी। उधर, मामले में लापरवाही बरतने वालीं कमासिन की थानाध्यक्ष को लापरवाही बरतने के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया गया है।

बताते चलें कि कमासिन थाने में तैनात महिला सिपाही कुंवारी नीतू शुक्ला पुत्री अनिल कुमार शुक्ला ने मंगलवार शाम अपने कमरे में दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना से थाने में काम कर रहे पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया था।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः कानपुर के एसपी पूर्वी, आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने जहर खाया, हालत गंभीर

घटना कमासिन थाने के परिसर में बने सरकारी आवास में शाम लगभग 7:00 बजे हुई थी। बताया गया था कि महिला सिपाही थाने में स्टाफ मीटिंग में बैठी हुई थी। इसी दौरान अचानक उठकरक अपने कमरे में चली गईं थीं। इसके बाद जाकर उन्होंने सुसाइड कर लिया था।

वह ग्राम तुलसीपुर थाना मोहब्बतपुर जनपद कौशांबी की रहने वाली थीं। कमासिन थाने में 14 मई 2017 से उनकी तैनात थी। वह थाना परिसर में ही स्थित सरकारी कमरे में महिला कांस्टेबल नेहा शुक्ला के साथ रहती थीं।

ये भी पढ़ेंः बांदाः आत्महत्या नहीं, हत्या थी सरम बहादुर की मौत, होमगार्ड प्रेम में पुलिस की लापवाही बन गई वजह

बताते हैं कि आज शाम लगभग 7:00 बजे उसने अंदर से कमरा बंद करके दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली थी। एसपी एस. आनंद ने थानाध्यक्ष कमासिन प्रतिमा सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है। एसपी श्री आनंद का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।