Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में दुखद हादसाः सुबह हुई बेटी की विदाई और शाम को उसी मंडप से उठी मां की अर्थी

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः बेटी को ससुराल विदा करने के बाद आंखों से खुशियों के आंसू छलक रहे थे। परिवार के लोगों को जहां बेटी से बिछड़ने का गम साल रहा था, वहीं उसकी नई जिन्दगी के लिए परिजन दुआएं भी दे रहे थे लेकिन किसी ने सोचा तक नहीं था कि जिस मंडप से बेटी के नए जीवन की शुरुआत होने जा रही है, वहीं मंडप मां की जान लेगा। बेटी की विदाई के बाद शाम के समय आंगन में लगा मंडप उखाड़ते समय अचानक कच्ची दीवार भरभराकर गिर गई और बेटी की मां मलबे में दब गई। जब तक उसे बाहर निकाला गया, सांसें थम चुकी थीं। परिवार के लोग उनके जिंदा होने की आस लिए अस्पताल पहुंचे, लेकिन डाक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी के बाद विदा हुई बेटी खुद को संभाल नहीं पा रही है।

बेटी की शादी का मंडप उखाड़ते वक्त हादसा 

कमासिन थाने के मुसीवां गांव निवासी रामकली (45) पत्नी बुद्धराज की बेटी देवमती की रविवार को शादी थी। बारात चित्रकूट के औदहा गांव से आई थी। वैवाहिक रस्में निभाने के बाद मंगलवार दोपहर को बारात दुल्हन को साथ लेकर औदहा गांव के लिए रवाना हो गई। अपनी बेटी को विदा करने के बाद मां की आंखों में बेटी से बिछड़ने का दुख और उसकी नई जिंदगी शुरू होने की खुशियां आंसू बनकर झलक रही थीं। शाम को परिवार के लोगों ने आंगन को खाली करने के लिए मंडप को उखाड़ना शुरू कर दिया। इसी दौरान आंगन से लगी कच्ची दीवार भरभराकर गिर जाने से रामकली मलबे में दब गईं।

बेटी को विदा करने की थी मां की बड़ी इच्छा  

परिजनों और पड़ोसियों ने आनन-फानन में उसे मलबे से बाहर निकाला और जिला अस्पताल ले गए। वहां पर चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। ससुराल पहुंची बेटी को को मां की मौत की खबर मिली तो वह भी बदहवास हो गई। मृतक रामकली के पति बुद्धराज ने बताया कि उसकी पत्नी की तमन्ना थी कि वह अपने जीवित रहते अपनी बेटी देवमती को ससुराल के लिए विदा करे। मृतका के चार बेटियां हैं और देवमती बड़ी बेटी है जिसकी शादी हुई है। परिवार में एक बेटा है जो सबसे छोटा है। बाकी बेटियां हैं। परिजनों का कहना है कि मां की अंतिम इच्छा तो पूरी हो गई, लेकिन परिवार के बाकी लोग बिखर गए हैं।

ये भी पढ़ेंः निकाह के बाद सुहागरात पर दुल्हन कर रही थी पति का इंतजार, लेकिन नपुंसक पति ने दूसरे को भेजा..