Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

चित्रकूट में मुंबई-हावड़ा रूट पर ट्रेन से कटा तेंदुआ, शव का हुआ पोस्टमार्टम

In chitrakoot Leopard killed by train on Mumbai-Howrah railway line

समरनीति न्यूज, बांदा/चित्रकूटः वनक्षेत्र में मुंबई-हावड़ा रेलवे लाइन पर चित्रकूट के मारकुंडी और टिकरिया रेलवे स्टेशनों के बीच बीती रात एक तेंदुए की ट्रेन की चपेट में आकर मौत हो गई। माना जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ जब तेंदुआ रेलवे ट्रैक पार करते वक्त ट्रेन के आगे आ गया। ट्रेन से कटकर उसका सिर धड़ से अलग हो गया। आज सोमवार सुबह मामले की जानकारी होने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम ने तेंदुए के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वन विभाग के अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं। बताते चलें कि इससे पहले भी दो बार एक तेंदुआ और कुछ दूसरे जानवर ट्रेन से कटकर मारे जा चुके हैं। इसे लेकर वनविभाग काफी चिंता में है। अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं।

वनविभाग ने शव का कराया पोस्टमार्टम

बताया जाता है कि रविवार रात मारकुंडी-टिकरिया रेलवे स्टेशनों के बीच में स्थित वन क्षेत्र में एक तेंदुआ रेलवे पटरी पर आ गया। इससे तेंदुआ का सिर कटकर धड़ से बिल्कुल अलग हो गया। यह घटना रेलवे पुल नंबर-7 के नजदीक की बताई जा रही है। ट्रेन के गार्ड ने इसकी जानकारी स्टेशन के रेलवे अधिकारियों को दी।

ये भी पढ़ेंः दुनिया से जाते-जाते सबको रूला गया दुलारा “बटालिक”

फिर वन विभाग को भी रेलवे कर्मचारियों की ओर से सूचित किया गया। जानकारी पर आज सोमवार सुबह वन विभाग की टीम रेलवे अधिकारियों द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंची तो वहां तेंदुआ का शव पड़ा था। टीम शव को लेकर मारकुंडी वन क्षेत्राधिकारी कार्यालय पहुंची। वहां शव का पोस्टमार्टम किया गया। बताते हैं कि इससे पहले भी एक बार एक तेंदुआ और एक बाघ की ट्रेन से कटकर मौत हो चुकी है। वन विभाग की टीम मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ेंः हुजूर! पत्नी के पैर दबाता हूं फिर खाना बनाता हूं, इसलिए देर से आता हूं आफिस…