Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

ये डाक्टर्स बजाएंगे दुनियाभर में भारत का डंका, कर रहें हैं ऐसा काम..

सबसे लंबी स्पीच दे रहे हैं डाक्टर अनिल गुप्ता व अजय शेष। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, डेस्कः इंसान अगर चाहे तो उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। कुछ ऐसा ही करने की तैयारी में जुटे हैं छत्तीसगढ़ के दो डाक्टर। अगर उनके प्रयासों को सफलता मिलती है तो निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ के साथ पूरे देश का डंका दुनियाभर में बजेगा। ऐसा करने में दोनों डाक्टर कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं।

रायपुर में हॉलिस्टिक हेल्थ कार्निवल में लंबी स्पीच से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी 

दरअसल, छत्तीसगढ़ के रायपुर में हॉलिस्टिक हेल्थ कार्निवल का आयोजन चल रहा है। इस आयोजन में डॉक्टर अनिल गुप्ता और अजय शेष लोगों को सेहत के प्रति जागरूक करने के लिए स्पीच दे रहे हैं। दोनों डाक्टर्स का प्रयास सबसे लंबे समय तक स्पीच देकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का है। उनकी इन कोशिशों को वहां मौजूद लोग अपनी शुभकामनाएं देकर सपोर्ट दे रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः अच्छी खबरः देश की बेटी विनेश फोगाट ने जकार्ता में दिखाया दम, जीत लाई सोना 

दोनों ही डाक्टर छत्तीसगढ़ से हैं और इस वक्त लगातार स्पीच दे रहे हैं। बताया जाता है कि डॉक्टर अनिल और अजय का 100 घंटे लगातार स्पीच देने का टारगेट है। अगर इसमें वे सफल हो जाते हैं तो निश्चित रूप से दुनिया में नया रिकार्ड कायम कर देंगे।

रिकार्ड के साथ जागरूकता है लक्ष्य 

हांलाकि इन डॉक्टरों का कहना है कि रिकॉर्ड बनाने से ज्यादा वे लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना चाहते हैं और यही उनकी प्राथमिकता है। दोनों को लगता है कि इससे आम लोग सेहत को लेकर ज्यादा जागरूक होंगे और उनकी मुहिम का हिस्सा बन सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः खिदमत-हजूरीः मंत्री जी के स्वागत को सरपट दौड़े अफसर, कोई बना रसोइया तो कोई वेटर

बताते हैं कि ये दोनों डाक्टर अपनी स्पीच में पूर्ण शारीरिक, मानसिक, आध्यात्मिक और सामाजिक कल्याण की स्थिति पर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।दोनों ही डाक्टर बड़े ही शानदार ढंग से संवाद करके ना सिर्फ अपनी बातें रख रहे हैं बल्कि वहां मौजूद लोगों को मोटिवेट भी कर रहे हैं। डाक्टर्स एक-एक करके अपनी जिंदगी से जुड़े कई ऐसे किस्से भी लोगों को बता रहे हैं। यही वजह है कि लोग उनकी बातों को बेहतर ढंग से समझ रहे हैं।