Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुरः हार्टअटैक-ब्रेन स्ट्रोक से 6 लोगों की मौत, 32 मरीज हुए भर्ती

cardiology institue kanpur
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, कानपुरः बीते कुछ दिनों से शीतलहर के बीच गिरता तापमान जानलेवा हो चला है। बढ़ती ठंड में बीते रविवार की रात कानपुर शहर में हैलट और कार्डियोलॅाजी में कुल 85 मरीज इमरजेंसी में लाए गए। इससे वहां अच्छा खासा अफरा-तफरी वाला माहौल रहा। इनमें ज्यादातर मरीज हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक रहे। दोनों अस्पतालों में रविवार रात 12 बजे से लेकर सोमवार सुबह करीब 8 बजे तक 85 मरीजों को लाया गया। इनमें से 6 मरीजों की मौत हो गई, वहीं 32 मरीजों को भर्ती किया गया है। फिलहाल दोनों अस्पतालों की इमरजेंसी फुल बताई जा रही है।

इन लोगों की हुई मौतें

ब्रेन स्ट्रोक और हार्ट अटैक से सोमवार को मरने वालों में संतराम कुशवाहा(75) बिल्हौर, नीलम कुमारी (48) निवासी कन्नौज, मनोज कुमार (55) निवासी गुरसहायगंज, नवाजिस अली निवासी बेकनगंज (55) और प्रवेश कुमार (48) निवासी लालबंगला तथा सुनीता कुलकर्णी (44) निवासी किदवईनगर (कानपुर) शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः बोल्डनेस में आमिर खान की बेटी इरा ने सबको पीछे छोड़ा

चौंकाने वाली बात यह है कि सिर्फ हैलट और उर्सला अस्पतालों में हाई ब्लडप्रेशर और डायबिटीज पीड़ित 13 मरीजों को इलाज के लिए एडमिट किया गया है। इस दौरान डाक्टरों का कहना है कि रात में लोगों को अचानक ब्लड प्रेशर बढ़ने की शिकायतें हो रही हैं। चिकित्सकों ने सलाह दी है कि डायबिटीज और ब्लड प्रेशर जांच जरूर कराते रहें। साथ ही ठंडे पानी से बिल्कुल न नहाएं। खुद को ठंड से पूरी तरह बचाकर रखें।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में सिपाही की पिस्टल छीन भागा सर्राफा लुटेरा, गोली लगते ही..