Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

रेलवे अधिकारियों की लापरवाही की भेंट चढ़े गैंगमैन ने तोड़ा दम, साथियों व यूनियन में आक्रोश..

घायल गैंगमैन को ट्रेन की बोगी में लेकर कानपुर आते साथी रेलकर्मी। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, कानपुरः बीते दिवस बिना हूटर और लाल झंडी के ट्रैक पर काम कराए जाते समय अचानक आई माल गाड़ी की चपेट में आकर घयाल गैंगमैने ने आखिरकार दम तोड़ दिया। उसकी मौत के बाद रेलवे के कर्मचारियों में अधिकारियों के प्रति रोष व्याप्त है। साथ ही मृतक के परिजनों ने भी रेलवे अधिकारियों से मामले में नाराजगी जाहिर की है। वहीं ट्रैकमैन यूनियन के पदाधिकारियों ने भी रेलवे अधिकारियों की लापरवाही पर नाराजगी जाहिर करते हुए मृतक गैंगमैन को हर्जाने की मांग की है।

मंगलवार को माल गाड़ी की चपेट में आकर कंचौसी स्टेशन के पास घायल हुआ था गैंगमैन भजनलाल मीणा 

बताते चलें कि बीते दिवस झींझक-कंचौसी रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर काम करते समय माल गाड़ी की चपेट में आकर गैंगमैन भजनलाल मीणा की टांग कट गई थी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनको घायलावस्था में गोविंदपुरी स्टेशऩ लाया गया था। वहां से रिजेंसी में भर्ती कराया गया था।

भजन लाल मीणा, गैंगमैन। (फाइल फोटो)

राजस्थान के रहने वाला था गैंगमैन, परिजन का रो-रोकर बुरा हाल 

लेकिन इलाज के दौरान खून ज्यादा बह जाने के कारण उनकी हालत ज्यादा गंभीर बनी हुई थी। बताते चलें कि कि यह हादसा कंचौसी रेलवे स्टेशन के पास उस समय हुआ था जब वहां रेलवे के कर्मचारी काम कर रहे थे। ये सभी कर्मचारी कंचौसी-झींझक रेलवे स्टेशन के पास गैंग नंबर-55 की टीम 1092 किमी पर प्वाइंट नंबर-299 ए, पर काम कर रहे थे।

कंचौसी में ट्रेन की चपेट में आकर पैर कटने के बाद घायल गैंगमैन को लेकर अस्पताल जाते साथी रेलवेकर्मी। (फाइल फोटो)

न हूटर था न लगी थी लाल झंडी, फिर भी अफसर करा रहे थे काम  

इसी दौरान अचानक अप लाइन में मालागाड़ी आ जाने से गैंगमैन में भगदड़ मच गई थी।  इसी दौरान मालगाड़ी आने पर कर्मचारी उसकी चपेट में आ गए थे। हांलाकि वहां 25 गैंगमैन काम कर रहे थे जो बाल-बाल बच गए थे।

संबंधित खबर भी पढ़ेंः कंचौसी स्टेशन के पास ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आने से गैंगमैन की टांग कटी, गंभीर रूप से घायल

घटना की जानकारी पाकर पहुंचे रेलवे ट्रैकमैन यूनियन के विंदेश त्रिपाठी और राजू सिंह ने कहा कि मौके पर न तो लाल झंडी की व्यवस्था थी और न हूटर था जो अधिकारियों की घोर गैरजिम्मेदारी है।

बिना जान की परवाह किए कर्तव्यपालन का इनाम मौत  

बिना किसी बचाव कार्य के काम कराया जा रहा था।  कहा कि काशन पर काम हो रहा था, इसके बावजूद ट्रेन की रफ्तार कम नहीं थी। कहा कि, रेलवे अधिकारियों की लापरवाही के चलते गैंगमैन हादसे का शिकार हो गए। इस दौरान एनसीआरटीए के राजेश मीणा और इरफान मंसूरी भी वहां पहुंचे। इन लोगों ने रेलवे के लापरवाहपूर्ण रवैये पर नाराजगी जताई।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, रेलवे कर्मचारियों में आक्रोश 

घटना को लेकर रेलवे कर्मचारियों व गैंगमेन यूनियन में भारी आक्रोश है। कर्मचारियों का कहना है कि अधिकारियों की मनमानी के कारण रेलवे गैंगमैन की मौत हुई है। वहीं यूनियन के पदाधिकारियों ने भी भारी नाराजगी जताई है। साथ ही कहा है कि अगर रेलवे अधिकारियों ने मृतक को हर्जाना और सुविधाएं नहीं दीं तो यूनियन आरपार की लड़ाई लगेगी। वहीं मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ेंः देखें वीडियोः दिल्ली से अपहरण, सीतापुर में हत्या और फिर हत्यारे ने थाने पहुंच पुलिस के मुंह पोती कालिख!