Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

अवैध खनन मामले में चर्चित आईएएस अधिकारी बी.चंद्रकला के घर सीबीआई का छापा

समरनीति न्यूज, लखनऊः अपने कामों से ज्यादा अधिकारियों को फटकारने वाले वीडियो के लिए चर्चित रहीं आईएएस अधिकारी बी.चंद्रकला अवैध खनन के लपेटे में आ गई हैं। शनिवार को सीबीआई अधिकारियों की दिल्ली की टीम ने राजधानी लखनऊ में अवैध खनन मामले में बी.चंद्रकला के घर छापा मारा। सीबीआई की यह छापेमारी बी.चंद्रकला के हुसैनगंज स्थित सफायर अपार्टमेंट में स्थित घर पर हुई। बताया जाता है कि मामले में चंद्रकला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यूपी में अवैध खनन की जांच में सामने आया था नाम  

बताते चलें कि 2008 बैच की आईएएस अधिकारी बी.चंद्रकला इस वक्त केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भारत सरकार में नियुक्त हैं। वह यूपी में तैनाती के दौरान खनन क्षेत्र वाले जिला हमीरपुर, बुलंदशहर, बिजनौर समेत कई जिलों में कलेक्टर रहीं। अपनी तैनाती के दौरान भी बी.चंद्रकला काफी चर्चा में रहीं। अब सीबीआई छापे के बाद वह फिर से चर्चा में आ गईं हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदा में खुलेआम एनजीटी के नियम-कायदों की उड़ रहीं धज्जियां, जलधारा रोककर मशीनों से हो रहा अवैध खनन

तेलंगाना राज्य के करीमनगर जिले की रहने वालीं बी.चंद्रकला अधिकारियों को फटकारते हुए वीडियो वायरल होने के बाद खासी चर्चा में रही थीं। इतना ही नहीं बुलंदशहर में तैनाती के दौरान एक बड़े हिंदी अखबार से उनका विवाद भी सुर्खियों में रहा था। इस अखबार के दफ्तर के बाहर उन्होंने कथित रूप से कूड़ा डलवा दिया था।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बालू माफिया के गुंडों का भरे चौराहे पर खूनी खेल, मामूली बात पर तमंचे-डंडे लेकर दो पर टूट पड़े

शनिवार सुबह आधा दर्जन से ज्यादा अधिकारियों ने उनके आवास पर छापा मारते हुए दस्तावेज खंगाले। इससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि यूपी में हुए अवैध खनन के मामले में हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने जांच शुरू की थी। इस जांच में आईएएस अधिकारी बी.चंद्रकला का नाम सुर्खियों में आया था। अब इसी जांच के क्रम में सीबीआई ने चंद्रकला के घर पर छापेमारी की है।