Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ में कारोबारी के पांच ठिकानों पर आयकर छापा, 10 करोड़ कैश और 100 किलो सोना मिला

लखनऊ में रस्तोगी बंधुओं के यहां छापामारी में मिला कैश-सोना संभालते आयकर अधिकारी।

समरनीति न्यूज, लखनऊः आयकर विभाग ने लखनऊ के कारोबारी राजा बाजार निवासी कन्हैया लाल रस्तोगी तथा संजय रस्तोगी के पांच ठिकानों पर छापे मारे। करीब 36 घंटे की छापेमारी के दौरान विभाग को रस्तोगी बंधुओं के ठिकानों से लगभग 87 किलो सोना और 8.08 करोड़ का कैश मिला है। सोने की कीमत 31 करोड़ रूपए बताई जा रही है।

पुस्तैनी सूदखोरी है काम, 98 करो़ड़ की अघोषित संपत्ति के दस्तावेज, 60 करो़ड़ से अधिक खपाने का खुलासा  

इतना ही नहीं आयकर विभाग को छापेमारी के दौरान मौके से करीब 98 करोड़ की अघोषित संपत्ति के दस्तावेज भी मिले हैं। साथ ही लगभग 60 करोड़ से अधिक खपाए जाने का खुलासा भी हुआ है। वहीं आयकर विभाग को करोड़ो की बेनामी जमीन की खरीद फरोख्त के भी दस्तावेज मिले हैं। बताते चलें कि दोनों रस्तोगी बंधु, रस्तोगी एंड संस के नाम से हवाला कारोबार और सर्राफ का धंधा चलाते हैं और इनका पुस्तैनी सूदखोरी का धंधा भी है। मामले में आयकर विभाग के प्रवक्ता एवं डिप्टी कमीश्नर जयनाथ वर्मा के मुताबिक कन्हैया लाल रस्तोगी और बेटे के घर से 8.08 करोड़ की नकदी और 87 किलो सोने के बिस्किट मिल चुके हैं।

आयकर विभाग ने मौके पर मिला लगभग 87 करोड़ का पूरा सोना और 9 करोड़ से अधिक की नगदी की जब्त   

साथ ही दो किलो सोने के गहने भी मिले हैं जबकि संजय रस्तोगी के घर से 1.13 करोड़ रूपए, 11.64 किलो सोना बरामद हुआ है। इसमें 8 करोड़ रूपए कन्हैया लाल रस्तोगी एवं 1.05 करोड़ संजय रस्तोगी के जब्त कर लिए गए हैं। वहीं विभाग के अधिकारियों ने मौके से मिला पूरा सोना जब्त कर लिया गया। सोने की कीमत लगभग 31 करोड़ बताई जा रही है।