Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ में अश्लील वीडियो के सहारे लव जिहादः धोखे से निकाह-धर्म परिवर्तन कराकर रेप, फिर दूसरे मर्द के साथ 5 घंटे..

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः राजधानी लखनऊ से लव जिहाद का एक बड़ा मामला सामने आ रहा है। एक बुटिक मालिक ने लड़की का पहले अश्लील वीडियो बनाया और उसके बाद उसे वायरल करने की धमकी देकर उर्दू में बने निकाहनामे पर दस्तखत करा लिए। साथ ही उसका नाम भी बदलवा लिया। इसकी जानकारी युवती को बाद में दी गई। युवती का कहना है कि धोखे से निकाहनामे पर अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर दस्तखत कराए। फिर बार-बार रेप किया। पीड़िता ने बीती 19 जून को राजधानी के नाका थाना में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई, लेकिन अबतक मामले में आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। वहीं दूसरी ओर पीड़ित युवती का आरोप है कि आरोपी उसे मैसेज भेजकर लगातार धमकियां दे रहा है।

नाका थाने में 10 दिन से दर्ज है मामला, धमकियां दे रहा है फरार आरोपी  

बताते हैं कि यह पूरा मामला नाका कोतवाली इलाके का है। वहां रहने वाली एक युवती ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि जिसमें कहा गया है कि ऐशबाग में स्थित बुटीक के मालिक हसीब खान ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया था। यह वीडियो बुटिक मालिक ने कपड़े बदलते समय बनाया और फिर युवती को वीडियो के सहारे धमकी देने लगा। इतना ही नहीं बुटिक मालिक हसीब युवती पर शादी का दबाव डालने लगा और धमकी देने लगा कि अगर युवती ने उसके साथ शादी नहीं की तो वीडियो वायरल करने के साथ-साथ माता-पिता को मरवा डालेगा।

धोखे से कराए दस्तखत फिर बोला, अब तुम मेरी पत्नी, नाम इयाना खान

पीड़ित युवती का यह भी कहना है कि बाद में आरोपी हसीब ने उसे जबरन बुलाकर उर्दू में लिखे निकाहनामे पर हस्ताक्षर कराए। वह नहीं समझ सकी कि उर्दू में क्या लिखा था। युवती ने कहा कि बाद में हसीब ने बताया कि आज से युवती उसकी पत्नी हो गई है और उसका धर्म भी बदल गया है और उसका नाम अब इनाया खान हो गया है। बाद में धमकी देते हुए कोर्ट ले गया और वहां भी निकाहनामा पर दस्तखत करा लिए।

थोड़े दिन बाद कहा, इंदिरानगर जाकर दूसरे मर्द के साथ बिताओ पांच घंटे..

पीड़िता ने पुलिस में दर्ज कराई एफआईआर में कहा है कि आरोपी ने उसका रेप करने के बाद उससे एक दिन कहा कि उसे इंदिरनगर के एक मकान में जाना होगा। वहां एक व्यक्ति के साथ 5 घंटे बिताने होंगे। युवती ने कहा कि मना करने पर आरोपी हसीब ने वीडियो वायरल करने की धमकी दी। खुद के साथ हुए इस धोखे से टूट चुकी पीड़िता ने अपने माता-पिता को सारी बात बताई। पीड़िता के माता-पिता ने उसे सहारा देते हुए मामले में कानून की मदद लेने की हिम्मत दी। इसके बाद उसने बीती 19 जून को नाका कोतवाली पहुंचकर मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई।

अय्याशी का अड्डा था आरोपी का बुटिक, कई लड़कियों को किया बर्बाद 

मामले में आरोपी के खिलाफ आवाज उठाने वाली पीड़ित युवती का कहना है कि आरोपी हसीब खान ने बुटिक को अय्याशी का अड्डा बना रखा था और वहां उसने कई लड़कियों से संबंध बनाए और उनकी जिंदगी बर्बाद की। कहा कि आरोपी कहता है कि उसकी उपर तक पहुंच है कोई उसे पकड़ नहीं सकता है। कहा कि इस वजह से किसी लड़की ने उसके खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत नहीं की और उसकी ज्यादती सहती रही हैं।

माता-पिता न होते तो कर लेती आत्महत्या, बना चुकी थी जान देने मन

पीड़िता का कहना था कि वह खुद के साथ हुए इस बड़े धोखे से इतना टूट गई थी कि आत्महत्या करना चाहती थी। उसकी समझ में नहीं आ रहा था कि वह क्या करे। कहां न्याय मांगे, क्योंकि आरोपी की पहुंच उपर तक थी। ऐसे में माता-पिता ने उसकी हिम्मत बंधाई और आखिरकार कानून से न्याय उम्मीद में नाका कोतवाली पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। अब पीड़िता के 164 के बयान हो चुके हैं लेकिन पुलिस की कार्रवाई की रफ्तार बेहद सुस्त है।

ये भी पढ़ेंः महोबा में धर्म परिवर्तन कराकर लड़की बेचने वाला धोखेबाज पादरी गिरफ्तार