Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

अभिनंदन के ‘अभिनंदन’ को सारे देश की नजर वाघा पर, आज पाकिस्तान करेगा रिहा

पायलट विंग कमांडर अभिनंदन।

समरनीति न्यूज, डेस्कः आज का दिन देश के लिए खुशी से भरा है, सभी की निगाहें वाघा बार्डर पर हैं। आज हिंदुस्तान के जांबाज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन देश लौट रहे हैं। भारत और अंतरराष्ट्रीय दवाब के चलते पाकिस्तान को भारतीय पायलट अभिनंदन को 30 घंटे के भीतर रिहा करना पड़ा। खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस बात की पाक संसद में घोषणा भी कर दी है। इसके साथ ही पूरा भारत अपने जांबाज पायलट अभिनंदन के इंतजार में है।

पंजाब के सीएम समेत कई मंत्री पहुंचेंगे स्वागत के लिए 

इस मौके पर पायलट अभिनंदन के स्वागत के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, वायुसेना के बड़े अफसर और कई मंत्री बाघा बॉर्डर पर अभिनंदन का स्वागत करने पहुंचेंगे। अमरिंदर सिंह ने ट्विटर पर लिखा है कि वह पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और वह वर्तमान में अमृतसर में हैं और पता चला है कि पाकिस्तान सरकार ने वाघा से अभिनंदन को भेजने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ेंः पायलट अभिनंदन को कल रिहा करेगा पाकिस्तान, पाक प्रधानमंत्री इमरान का संसद में ऐलान, काम आया दवाब

कैप्टन ने लिखा है कि यह उनके लिए सम्मान की बात है कि वह अभिनंदन के स्वागत में वहां रहूंगा और उसे रिसीव करूंगा, क्योंकि वह और उसके पिता एनडीए के पूर्व छात्र हैं। बताते चलें कि पूरा देश पायलट अभिनंदन का अभिनंदन करने को बेताब है। उधर, पायलट अभिनंदन की रिहाई का एलान करने से पहले पाकिस्तान ने जमकर सौदेबाजी का संकेत दिया था, लेकिन भारत ने साफ कहा कि सौदेबाजी का तो सवाल ही नहीं, सबसे पहले हमारे पायलट को सुरक्षित लौटाओ।

वाघा बार्डर।

यह है पूरा मामला

बताते चलें कि 14 फरवरी को पुलवामा में आत्मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए। इसके 13 दिन बाद जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर एयर स्ट्राइक की और आतंकी संगठन जैश के अड्डों को ध्वस्त कर दिया। फिर पाकिस्तान ने भी एयरस्ट्राइक का प्रयास किया, लेकिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के विमानों को वापस खदेड़ दिया। एक विमान को भी मार गिराया और हमने भी एक मिग-21 विमान खो दिया। विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में पैराशूट से सुरक्षित उतर गए। इसके बाद पाकिस्तानी आर्मी ने अभिनंदन को बंदी बना लिया था।