Sunday, October 20सही समय पर सच्ची खबर...

कान्हा की नगरी के किसान की बेटी इकरा बानो ने जापान में गाढ़ा भारत का झंडा, गोल्ड मेडल जीता

इकरा बानो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः इसमें कोई दो राय नहीं कि अगर बेटियों को मौका मिलता है तो वे भी नाम रोशन करती हैं। दुनिया में अपने माता-पिता ही नहीं बल्कि देश का भी मान बढ़ाती हैं। ऐसा ही किया है मथुरा के एक गांव की बेटी इकरा बानो ने। इकरा पॅावर लिफ्टर हैं और मथुरा के गोवर्धन इलाके के नीमगांव की रहने वाली हैं। इकरा की इस सफलता से उनके परिवार में खुशियां छाई हुई हैं।

52 किलोग्राम भार में 5वां स्थान किया है हासिल  

इकरा बानो ने जापान के टोक्यो में आयोजित पावर लिफ्टिंग अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। उन्होंने 52 किलोग्राम भार में 5वां स्थान हांसिल किया। यह प्रतियोगिता बीती 23 मई को संपन्न हुई थी। बताते हैं कि इससे पहले भी इकरा पॅावर लिफ्टिंग में कई पदक जीत चुकी हैं। वह लगातार एक ओर परिवार का मान बढ़ा रही हैं तो दूसरी ओर देश का नाम भी रोशन कर रहीं हैं।

मथुरा के एक गांव के किसान पिता की बेटी हैं इकरा  

खास बात यह है कि छोटे से गांव की रहने वाली इकरा बानों के पिता नवाब अली एक किसान हैं लेकिन परिवार का बेटी को भरपूर सहयोग मिलता है। बताते हैं कि इकरा ने मथुरा के गनेशरा स्टेडियम में कोच आस्मां अली की देखरेख में अपने गेम का अभ्यास जारी रखा है। ग्रेजुएशन कर रहीं इकरा अपनी इस सफलता के लिए अपने माता-पिता को श्रेय जेती हैं। उनकी इस कामयाबी पर परिवार में भी खुशियों से भरा माहौल है।

ये भी पढ़ेंः स्टेट कराटे चैंपियनशिप में सुविज्ञ तिवारी ने जीता गोल्ड मैडल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *