Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

मीटर रीडर की समझदारी से ऐसे बचा अपह्रत मासूम, दो गिरफ्तार

kidnapped chield rescuse in kanpur

समरनीति न्यूज, कानपुर : आपकी जरा सी समझदारी किसी की जिंदगी बचा सकती है। कुछ ऐसा ही कानपुर के मंधना क्षेत्र में देखने को मिला। जहां एक युवक की जरा सी समझदारी ने अपह्रत हुए बच्चे की जान बचा दी। दरअसल, अपह्रत एक बच्चे को लेकर उसके पास पहुंचे और संदेह होने पर उसने पुख्ता करने के बाद पुलिस को जानकारी दे दी। बताया जाता है कि कल्याणपुर के पुराना शिवली रोड निवासी अमित शुक्ला की घर पर ही बेकरी की दुकान है। शुक्रवार रात उनका 3 साल का छोटा बेटा ऋषि घर के बाहर खेल रहा था।

मीटर रीडर की चौकसी से बच गई जान

इसी दौरान गायब हो गया। परिजनों ने खूब तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस भी सक्रिय हो गई। उधर, मंधना विद्युत सब स्टेशन पर मीटर रीडिंग का काम करने वाले अभिषेक नाम के युवक के पास उनके भाई का दोस्त ई-रिक्शा से एक बच्चे को लेकर पहुंचा। संदेह पर अभिषेक ने पूरा मामला पुलिस को बता दिया।

ये भी पढ़ें : बांदा : प्रेमी-प्रेमिका को आपत्तिजनक हाल में देखना बना प्रिंस की हत्या की वजह, 3 गिरफ्तार

मौके पर पहुंचे पीआरवी सिपाहियों ने पूछताछ अपहरकर्ताओं को पकड़ लिया और बच्चे को बरामद कर लिया। कल्याणपुर पुलिस ने शैलेंद्र से पूछताछ की। बाद में अपहरण के मास्टरमाइंड और उतरीपुरा के रहने वाले आदित्य पाठक को गिरफ्तार कर लिया। कल्याणपुर इंस्पेक्टर अजय सेठ का कहना है कि कारोबारी के बच्चे के अपहरण की साजिश एक पड़ोसी युवक ने रची थी। मामले में कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें : बांदा : मासूम बेटियां सोती रह गईं, मां दुनिया छोड़ गई..