Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में IPS अफसर, ASP समेत 4 अधिकारी सस्पेंड, अपहरणकांड में CM योगी की बड़ी कार्रवाई

cm yogi on vidio confresnsing

समरनीति न्यूज, लखनऊ/कानपुरः लगभग 28 दिन पहले लैब असिस्टेंट संजीत यादव के अपहरण और फिर हत्या के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी ने कानपुर में तैनात IPS अधिकारी अपर्णा गुप्ता, डिप्टी SP मनोज गुप्ता समेत 4 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही सीएम योगी ने फिरौती के पैसे दिए गए हैं या नहीं, इसकी जांच कराने के आदेश दिए हैं।

IPS officer in Kanpur, 4 officers including ASP suspended, CM Yogi's action in kidnapping case

फिरौती की रकम दी या नहीं, होगी जांच

यह जांच पीएचक्यू में तैनात अपर पुलिस महानिदेशक वीपी जोगदंड को दी गई है। इसके अलावा बर्रा इंस्पेक्टर रणजीत राय तथा चौकी इंचार्ज राजेश कुमार को भी निलंबित कर दिया है।

kanpur sanjeet yadad kidnapping case

यह था पूरा मामला

दरअसल, अपहरण के इस मामले में अपह्रत संजीत के परिवार के लोगों ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को 30 लाख रुपए फिरौती दिलाई थी। साथ ही यह आश्वासन दिया था कि जब अपहरणकर्ता फिरौती की रकम लेने आएंगे तो उनको पकड़ लिया जाएगा और साथ ही संजीत को भी छुड़ा लिया जाएगा। परिजनों का कहना है कि बदमाश 30 लाख रुपए भी ले गए और पुलिस उनको पकड़ भी नहीं पाई। बाद में संजीत की हत्या कर दी गई।

kanpur sanjeet yadad kidnapping case

अपह्रत की बहन का आरोप

अपह्रत संजीत की बहन का आरोप है कि उसके भाई की मौत के जिम्मेदार थाने के इंस्पेक्टर से लेकर अधिकारी तक हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि पुलिस इस मामले में फिरौती दिए जाने की बात से इंकार कर रही है। वहीं परिवार का आरोप है कि उसने 30 लाख रुपए फिरौती दी है। इसके बाद भी संजीत की हत्या कर दी गई।

ये भी पढ़ेंः कानपुर संजीत अपहरणकांड का खुलासाः दोस्तों ने बर्थ-डे पार्टी के बहाने बुलाया, भागने पर की हत्या, फिर मांगी फिरौती

ये भी पढ़ेंः कानपुर में सिपाही ने फांसी लगाई, सुसाइड नोट में लिखा..