Wednesday, February 26सही समय पर सच्ची खबर...

जेपी नड्डा चुने गए भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष

JP Nadda becomes national president of largest party BJP

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जगत प्रकाश नड्डा सोमवार को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं। भाजपा के संगठनात्मक चुनाव के प्रभारी राधामोहन सिंह ने श्री नड्डा के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की है। बता दें कि अबतक नड्डा कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका में थे। आज नामांकन की प्रक्रिया पूरी हुई। इसके बाद नड्डा अकेले उम्मीदवार रहे और निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए। हालांकि, वह पहले से कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर पार्टी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर बीते वर्ष जून से थे नियुक्त

बताते चलें कि नड्डा को बीते वर्ष जून में कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। आज इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी आदि कई बड़े नेता मौजूद रहे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए अध्यक्ष नड्डा को बधाई देते हुए शुभकामनाएं दीं।

वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में निर्विरोध चयन

वहीं भाजपा अध्‍यक्ष नड्डा ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व का इतना आर्शीवाद मिला है कि अब पूरी ताकत के साथ जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ूगा। कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने बताया है कि भाजपा कैसे दूसरी पार्टियों से अलग है। नड्डा ने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के काम को संभालने का जो शीर्ष नेताओं ने विश्वास किया है, उसके लिए वह सभी को धन्यवाद देते हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नड्डा जी में हमेशा ऐसा कार्यकर्ता देखा है जो लगातार अपनी शक्ति-सामर्थ से जिम्मेदारी निभाते रहे। उन्होंने अपना उत्तम से उत्तम देने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने कहा कि नड्डा जी का नेतृत्व नई प्रेरणा और ऊर्जा देगा। हम सब कार्यकर्ताओं का काम है कि नड्डा यशस्वी हों और वह जो भी काम दें, हम लोग उसे पूरा करें।

ये भी पढ़ेंः कश्मीर का कलंक मिटा#370, हम कश्मीर के, कश्मीर हमारा..

ये भी पढ़ेंः ‘मोदी से तू डरता है, मरियम से तू लड़ता है’ पाकिस्तान में लग रहे हैं कुछ ऐसे नारे..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *