Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में कलयुगी पिता ने मासूम बेटी को केन नदी में फेंका, फिर घर फूंका

father thrown daughter in rever in Banda
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में हुई एक सनसनीखेज घटना में एक कलयुगी पिता ने अपनी छह वर्षीय मासूम बेटी को पत्नी से विवाद के बाद पुल से केन नदी नदी में फेंक दिया। इससे बच्ची की मौत हो गई। इतना ही नहीं वापस लौटे पिता ने मिट्टी का तेल छिड़क मकान को भी आग लगा दी। आग से मकान और गृहस्थी जलकर खाक हो गई। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया। वहीं बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हमीरपुर जिले के भरूवा सुमेरपुर थानांतर्गत धुंधपुर गांव निवासी शिवपूजन का सोमवार की रात अपनी पत्नी से विवाद हो गया।

पुलिस ने दबोचा, बच्ची का शव बरामद

विवाद के बाद वह अपनी छह वर्षीय पुत्री रजनी और 13 वर्षीय पुत्र अंकुश को बाइक पर बैठा कर घुमाने के बहाने घर से निकल गया। इसके बाद बांदा जिले के पैलानी थाना क्षेत्र के केन नदी पुल पर पुत्री रजनी को जिंदा केन नदी में फेंककर लौट गया। बच्ची की पानी में डूबकर मौत हो गई। बाद में अपने बेटे को साथ लेकर घर लौट गया। कुछ ही देर में उसने मिट्टी का तेल छिड़क कर मकान में आग लगा दी। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शिवपूजन को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार लिया जुर्म

पूछताछ के दौरान पिता ने पुत्री को केन नदी में फेंक कर मार डालने की बात स्वीकार कर ली। आरोपी के मुंह से बात सुनते ही पुलिस भी चौंक गई। देर रात तक पुलिस मल्लाहों की मदद से केन नदी में मासूम की तलाश करती रही। मंगलवार को काफी तलाश के बाद गोताखोरों ने रजनी का शव केन नदी से ढूंढ निकाला। पुलिस ने पंचनामा भरने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पैलानी थानाध्यक्ष दिनेश सिंह ने बताया कि मृतका के मामा की तहरीर पर हमीरपुर जिले के भरुवा सुमेरपुर कोतवाली में आरोपी पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। इस घटना से इलाके में मातम का माहौल है।

ये भी पढ़ेंः कलयुगी मां का राक्षसी रूप, 4 मासूमों को बांधकर जिंदा जलाया, खुद को भी फूंका, 3 मौतें