Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

पाकिस्तान में गुरुद्वारे के मुख्य ग्रंथी की बेटी का अपहरण कर जबरन कराया धर्मांतरण और फिर निकाह..

समरनीति न्यूज, डेस्कः पाकिस्तान जैसे अराजक देश में गैरमुसलिमों की जिंदगी नरक से भी बदतर है, यह बात किसी से छिपी नहीं है। खासकर वहां रहने वाले हिंदू और सिखों के लिए माहौल हमेशा भयावह रहा है। हिंदू बहू-बेटियों के जबरन धर्म परिवर्तन के मामले पाकिस्तान में अक्सर सामने आते रहे हैं। अब एक सिख लड़की का पाकिस्तान में कुछ दरिंदों द्वारा अपहरण करके जबरन धर्म परिवर्तन कराकर, मुसलिम लड़के से निकाह कराने का मामला सामने आया है।

लाहौर के ननकाना साहिब की भयावाह घटना  

बताया जाता है कि पाकिस्तान के लाहौर के ननकाना साहिब इलाके में एक सिख लड़की कई दिनों से लापता थी। गुरुवार को बंदूक से धमकाते हुए उसे जबरन इस्लाम कबूल कराने की खबर सामने आई। एक वीडियो भी जारी हुआ। जबरन धर्म परिवर्तन के बाद उसका मुस्लिम शख्स से निकाह करा दिया गया। बताते हैं कि यह लड़की गुरुद्वारा तंबू साहिब के ग्रंथी भगवान सिंह की 19 साल की बेटी है।

पीड़ित परिवार ने कही आत्मदाह की बात  

मामले में लड़की के परिवार ने कहा कि अगर लड़की जल्द रिहा नहीं किया गया तो वे लोग पंजाब के राज्यपाल के घर के सामने आत्मदाह करेंगे। वहीं लड़की के भाई सुरिंदर सिंह ने कहा है कि उनके परिवार ने एक दुखद घटना देखी है जब कुछ गुंडे जबरन उनके घर में घुसे और उनकी छोटी बहन को अगवा करके ले गए। कहा कि बाद में उसे प्रताड़ित करके जबरन इस्लाम कबूल करा दिया गया।

पुलिस अधिकारी नहीं सुन रहे शिकायत  

बताया कि वे लोग मामले की शिकायत करके पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसके बाद गुंडे दोबारा परिवार को शिकायत न करने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित सिख परिवार ने प्रधानमंत्री इमरान खान तथा पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा से अपील की है कि उनकी बेटी को सुरक्षित वापस दिला दिया जाए।

सेनाध्यक्ष बाजवा से भी मदद की गुहार 

पीड़ित परिवार ने सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा से भी मदद की गुहार लगाई है। साथ ही पाकिस्तान में रहने वाले सिख समुदाय के लोगों ने फैसला किया है कि वे लोग शुक्रवार को पंजाब के राज्यपाल के घर के सामने प्रदर्शन करके उस वक्त अपनी अपील दोहराएंगे, जब करतारपुर कारिडोर को लेकर अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस चल रही होगी।

पंजाब के सीएम कैप्टन ने जताई नाराजगी   

भारत में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मामले के प्रकाश में आने के बाद इसे लेकर नाराजगी जताई है। साथ ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मामले में तत्काल उचित कार्रवाई की मांग की है। कैप्टन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से भी इस पूरे मामले का संज्ञान लेने का अनुरोध किया है। उधर, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष तथा अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मदद की अपील की है।

ये भी पढ़ेंः मायावती बिजली का नंगा तार, जो छुएगा-वो मरेगा, योगी सरकार के नए मंत्री का बड़ा बयान