Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

Update : लखनऊ का लेडी डाक्टर सुसाइड मामला : डाक्टर पति, सीनियर समेत 3 पर मुकदमा

Lady doctor suicide case of Lucknow: 3 including husband, husband and senior sued

समरनीति न्यूज, लखनऊ : राजधानी लखनऊ में महिला डाक्टर द्वारा घर में पंखे से लटककर सुसाइड करने के मामले में नया मोड़ आ गया है। सरोजनी नगर थाने में डा. मीनू के पिता ने उनके पति, सीनियर और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कराया है। बताते हैं कि मामला दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

मामले ने लिया नया मोड़, छानबीन में जुटी पुलिस

बताया जाता है कि डा. मीनू के पिता डा.राजबहादुर सिंह यादव कानपुर के चकेरी में रहते हैं। उनका आरोप है कि बेटी को उसका पति लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहा था। इतना ही नहीं एक सीनियर डाक्टर भी उनकी बेटी को प्रताड़ित कर रहा था। महिला डाक्टर के पिता ने गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा है कि उनकी बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाया गया है।

कानपुर निवासी पिता ने दर्ज कराया मुकदमा

उनकी ओर से दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि महिला डाक्टर के पति अक्षय यादव, बहनोई डा. प्रवीण यादव के साथ मिलकर उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। पिता का आरोप है कि उनकी डाक्टर बेटी को छोटी कार, कम दहेज और दूसरे बातों के लिए ताने देते हुए प्रताड़ित किया जाता था। मारपीट भी की जाती थी।

संबंधित खबर पढ़ें : Update UP: महिला डाक्टर ने फांसी लगाई, शादी को हुए थे 3 महीने

एफआईआर में डा. मीनू के एक सीनियर पर भी आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया गया है। बताते चलें कि मीनू सरोजनीनगर स्थित एक निजी अस्पताल में प्रोफेसर थीं। उसी अस्पताल के परिसर में वह रहती भी थीं। रविवार को सुबह करीब साढ़े 9 बजे उन्होंने फांसी लगाकर जान दे दी थी। अब मामले में थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे जांच की कार्रवाई तेज हो जाएगी। कहा कि पुलिस आरोपियों से जल्द ही पूछताछ करेगी।

ये भी खबर पढ़ें : UP : डीएम-एडीएम के खिलाफ धरना देने वाले SDM सस्पैंड