Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में हाईटेंशन करंट से लाइनमैन की मौत, दो के खिलाफ हत्या का मुकदमा

Child dies due to electric shock in the shop from Banda
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः बिजली विभाग द्वारा काटे गए ट्यूबवेल के हाईटेंशन बिजली कनेक्शन को जुड़वाने के लिए ट्यूबवेल मालिक ने प्राइवेट लाइनमैन को पोल पर चढ़ा दिया। एलटी लाइन में काम करने वाले लाइनमैन ने जैसे ही हाईटेंशन लाइन का तार जोड़ने का प्रयास किया, करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलसने के बाद नीचे आ गिरा। आसपास मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (अतर्रा) पहुंचे। वहां इलाज के दौरान लाइमैन ने दम तोड़ दिया। मृतक के परिजनों ने मौके पर पहुंचकर शव देखा तो उनमें कोहराम मच गया। मामले में पुलिस ने घटनाक्रम फतेहगंज थाना क्षेत्र का है। फतेहगंज थाना पुलिस ने ट्यूबवेल मालिक समेत दो लोगो के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

बिजली विभाग के काटे कनेक्शन को जुड़वाने के दौरान हादसा

बताया जाता है कि फतेहगंज थाना क्षेत्र के बघेलाबारी गांव निवासी कमलबाबू (25) पुत्र बुलबुल प्रजापति मंगलवार शाम अपने साले फूलचंद्र के साथ घर से तिराहे की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में ट्यूबवेल मालिक शोभालाल ने उन्हें रोक लिया। शोभालाल ने बिजली विभाग द्वारा काटे गए ट्यूबवेल के कनेक्शन को जोड़ने के लिए कमलबाबू को पोल पर चढ़ा दिया। बताते हैं कि कमलबाबू हाईटेंशन लाइन का काम नहीं कर पाते थे। लोगों का कहना है कि जैसे ही कमलबाबू ने हाईटेंशन लाइन में ट्यूबवेल कनेक्शन का तार जोड़ने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ेंः बांदा में प्रधान के हिस्ट्रीशीटर पति ने अपने ही भाई का कत्ल किया

हाईटेंशन करंट की चपेट में आकर वह बुरी तरह से झुलस गए और नीचे आ गिरे। आनन-फानन में लोग उनको अतर्रा स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। वहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। थाना प्रभारी फतेहगंज लाखन सिंह ने बताया है कि ट्यूबवेल मालिक शोभलाल और सुधीर पटेल के खिलाफ धारा 304 के तहत गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक के एक पुत्र है और उनकी पत्नी उर्मिला समेत सभी परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया कि मृतक के भाई राजू की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदा में गौशाला में करंट से 21 गौवंश मरे-10 झुलसे, प्रशासन में हड़कंप