Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

बदलेंगे हज हाउसों के नाम, एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर होगा..

Lucknow's Haj House will be named after APJ Abdul Kalam

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी जल्द ही हज हाउस के नाम बदले जा सकते हैं। प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण एवं हज राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने राजधानी लखनऊ के हज हाउस का नाम बदलने का प्रस्ताव किया है। उन्होंने अपने प्रस्ताव में इस हज हाउस का नाम पूर्व राष्ट्रपति डा एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर रखने की बात कही गई है। बताते चलें कि अभी लखनऊ हज हाउस का नाम मौलाना अली मियां के नाम पर है। इसके साथ ही राज्यमंत्री रजा ने गाजियाबाद और वाराणसी हज हाउस का नाम भी बदलने का प्रस्ताव किया है।

वाराणसी और गाजियाबाद के भी बदलेंगे

उन्होंने गाजियाबाद हज हाउस का नाम जहां मौलाना अबुल कलाम आजाद के नाम पर तो वाराणसी हज हाउस का नाम भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा है। बताते चलें कि मोहसिन रजा यह प्रस्ताव बुधवार को अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विभाग की योजनाओं की समीक्षा के दौरान रखा। राज्यमंत्री ने कहा है कि हज हाउस के नाम ऐसे महापुरुषों के नाम हों, जो पूरे देश के लिए एक आदर्श हों। कहा कि लखनऊ हज हाउस का नाम सपा सरकार ने अली मियां के नाम पर रखा था, जो कभी पूरे देश के आदर्श नहीं हो सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री योगी ने बांटे विभाग, नकारा साबित हो रहे मंत्रियों को किया किनारे, तो कर्मठों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी